Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Amarnath Cloud Burst: मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हुई, 40 लोग अब भी लापता- डॉक्टरों को छुट्टियों के लिए...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमरनाथ हादसे को लेकर कश्मीर स्वास्थ्य निदेशालय ने विभाग में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टियों पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है।

Amarnath Cloud Burst: मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हुई, 40 लोग अब भी लापता- डॉक्टरों को छुट्टियों के लिए...
X

Amarnath Cloud Burst: अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बादल फटने से शुक्रवार की शाम अचानक आई बाढ़ गई। जिस कारण मरने वालों की संख्या 15 हो गई है और करीब 50 लोग घायल हुए हैं। इसके अलावा कम से कम 40 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। इससे पहले खबर 10 लोगों के मरने की खबर सामने आई थी। भारतीय सेना एनडीआरएफ, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल और पुलिस की टीमों के साथ बचाव अभियान में शामिल हो गई है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात कर स्थिति का जायजा लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि प्रभावितों को हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है।

डॉक्टरों की छुट्टियों पर लगी रोक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमरनाथ हादसे को लेकर कश्मीर स्वास्थ्य निदेशालय ने विभाग में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टियों पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है। निदेशालय ने सभी अधिकारियों को मोबाइल फोन 24 घंटे ऑन रखने के भी निर्देश दिए हैं। उधर, बादल फटने के बाद लगभग 5 हजार सुरक्षा कर्मियों को बचाव कार्य में लगाया गया है। जानकारी के अनुसार, पंचतरणी, बालटाल समेत 12 से अधिक आधार शिविरों से 2000 अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी भी भेजे गए हैं। इनमें आर्म्ड पुलिस, एसडीआरएफ के जवानों के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस के पर्वतारोही बचाव दल को भी शामिल किया गया है। सीआरपीएफ, इंडियन आर्मी, एसडीआरएफ, जम्मू कश्मीर पुलिस, पर्वतारोही बचाव दल, आईटीबीपी, बीएसएफ की करीब 40 टीमें बचाव कार्य में लगातार जुटी हैं।

बादल फटने के बाद तीर्थयात्रियों का एक नया जत्था रवाना

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा में बादल फटने के बाद जम्मू बेस कैंप से अमरनाथ तीर्थयात्रियों का एक नया जत्था रवाना हो गया है। एक यात्री ने बताया कि हमें अब यात्रा के लिए आगे जाने दे रहे हैं। सभी तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं। हमें बहुत अच्छा लग रहा है। बाबा सबकी रक्षा करेंगे। जो कल प्राकृतिक आपदा आई उसको लेकर दुख है लेकिन बाबा बर्फानी सबकी रक्षा करेंगे और दर्शन देंगे।

और पढ़ें
Next Story