Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया बड़ा बयान, बोले राफेल और एस-400 एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम से बढ़ेगी ताकत

भारतीय वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि राफेल और एस-400 एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम से ताकत बढ़ेगी।

एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया बड़ा बयान, बोले- राफेल और एस-400 एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम से बढ़ेगी ताकतAir Chief Marshal RKS Bhadauria Press Conference Balakot Rafale S-400 Air Defence Missile System

भारतीय वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बड़ा बयान दिया। भदौरिया ने भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक का भी वीडियो जारी किया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि राफेल और एस-400 एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम आने से भारतीय वायु सेना की क्षमता में बढ़ोतरी होगी। एएनआई के मुताबिक, एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा कि 26 फरवरी सहित कई महत्वपूर्ण मिशन ने कई एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल हुआ। जब हमने बालाकोट में आतंकी कैंपों को निशाना बनाया था।

वायुसेना ने जारी किया वीडियो

भारतीय वायु सेना ने शुक्रवार को वायु सेना दिवस से पहले एक प्रोमोशनल वीडियो जारी किया है। जिसमें बालाकोट हवाई हमलों की कहानी दिखाई। बीती पुलवामा हमले के बाद 27 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक की थी। हवाई हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने एक मिग -21 खो दिया और पाकिस्तान ने एक एफ -16 खो दिया।

बता दें कि बालाकोट एयरस्ट्राइ को वायु सेना ने 27 फरवरी के तड़के किया गया। पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में आतंकी कैंपों पर बम गिराए गए थे।

एयर मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने नए वायु सेना प्रमुख का पदभार संभाला है। सबसे पहले उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी किसी भी चुनौती के लिए सेना तैयार है। हम अगली बार तैयार रहेंगे। इस वक्त भी हम हर चुनौती से लड़ने के लिए तैयार हैं।

Next Story
Share it
Top