Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद रेलवे का बड़ा ऐलान, 3 मई तक निलंबित रहेंगी यात्री सेवाएं

रेलवे मंत्रालय 15 अप्रैल 2020 से चलाने की तैयारी में था रेलवे विभाग। अब लॉकडाउन खुलने के बाद चलेगी ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद रेलवे का बड़ा ऐलान, 3 मई तक निलंबित रहेंगी यात्री सेवाएं
X

लॉकडाउन के अंतिम दिन देश के प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई 2020 तक के लिए बढ़ा दिया। पीएम के लॉकडाउन 2 (Lockdown 2) के ऐलान के बाद ही भारतीय रेलवे ने 3 मई तक की सभी यात्री सेवाओं को निलंबित कर दिया है। ऐसे में 15 अप्रैल से 3 मई तक के लिए रिजर्वेशन वाले सभी टिकट कैंसल कर दिये गये हैं।

ये सभी ट्रेने 3 मई तक के लिए रहेंगी बंद

देश में अब 14 अप्रैल की जगह 3 मई 2020 तक लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस आदेश के बाद रेलवे ने भी नोटिस जारी कर कहा है कि यात्री सेवाएं निलंबित कर दी गई है। रेलवे मंत्रालय के मुताबिक, 'प्रीमियम ट्रेन, मेल / एक्सप्रेस ट्रेन, उपनगरीय ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे (Railway) आदि सहित भारतीय रेलवे (Indian Railway) की सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 3 मई 2020 तक निलंबित रहेंगी।

पहले 15 अप्रैल 2020 तक था अंतिम दिन

दरअसल पहले 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा के चलते रेलवे मंत्रालय (Railway Ministry) ने बुधवार यानि 15 अप्रैल से रेल चलाने की तैयारी कर ली थी। इसके लिए रेलवे की बुकिंग शुरू कर दी गई थी। इसके साथ ही रेलवे मंत्रालय ने देशभर के सभी रेल कर्मियों को कर्फ्यू पास बांट दिए थे। इसबीच एक बार फिर से लॉकडाउन बढने के चलते सरकार ने सभी ट्रेनें 3 मई 2020 तक के लिए रद्द कर दी हैं। अब 4 मई लॉकडाउन खुलने के बाद ही यात्री रेल यात्रा कर सकेंगे।

Next Story