Logo
election banner
गुजरात के तटीय इलाकों में बिजली गिरने और बारिश से हुए हादसों में 20 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग के अनुसार, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान समेत दक्षिण भारत के तटीय राज्यों में 27 नवंबर को बेमौसम बारिश होगी। दूसरी ओर, हिमालय की पहाड़ियों पर बर्फवारी से मैदानी इलाकों में सर्द हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ेगी।

नई दिल्ली. पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण देश के कई राज्यों में रविवार-सोमवार को मौसम का मिजाज अचानक बदला। गुजरात के तटीय इलाकों में बिजली गिरने और बारिश से हुए हादसों में 20 लोगों की मौत हो गई। मध्यप्रदेश में भी 4 लोगों की जान गई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया। मौसम विभाग के अनुसार, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान समेत दक्षिण भारत के तटीय राज्यों में 27 नवंबर को बेमौसम बारिश होगी।

दूसरी ओर, हिमालय की पहाड़ियों पर बर्फवारी से मैदानी इलाकों में सर्द हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ेगी। दिल्ली में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी और घना कोहरा छाने का अनुमान है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

मध्यप्रदेश: धार-झाबुआ में 4 लोगों पर बिजली गिरी, मौत 

राज्य में इस सीजन का पहला मावठा गिर रहा है। 30 नबंवर तक मौसम का मिजाज कुछ ऐसा ही रहेगा। रविवार रात से शुरू हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया। भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, जबलपुर, खरगोन, नीमच, झाबुआ समेत कई जिलों में मध्यम से तेज बारिश हो रही है। प्रदेश में सबसे ज्यादा 3.32 इंच बारिश खरगोन जिले में हुई। इंदौर में भी 2 इंच के आसपास पानी बरसा। इधर, धार में बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। धरमपुरी थाना क्षेत्र में सांवलाखेड़ी निवासी मुकेश पिता किशन (28) और पत्नी चंपाबाई (27) की मौत हो गई। इसी प्रकार अमझेरा में खेत पर काम कर रहे दीपक पिता दिलीप राठौड़ (22) पर बिजली गिर गई। वहीं, पेटलावद में कानजी पिता लुंगजी कटारा (42) की मौत हो गई है।

गुजरात: 
अहमदाबाद में रविवार को 15 मिमी बारिश हुई। राजकोट में बारिश के साथ ओले गिरे। वेदर एजेंसी स्काईमेट ने सोमवार को अमरेली, भावनगर, सूरत, वापी, वलसाड, नवसारी में बारिश का पूर्वानुमान जताया है। तटीय इलाकों में 50 KMPH की रफ़्तार से हवाएं चलने का अलर्ट है।  

महाराष्ट्र: 
मुंबई में रविवार को गरज चकम के साथ हल्की बारिश हुई। दक्षिण मुंबई के कोलाबा में 9.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि सांताक्रूज में बीते 5.2 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग ने कोंकण इलाके समेत धुले, नंदुरबार, जलगांव, नासिक, औरंगाबाद और जालना में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली: 
दिल्ली में सोमवार को कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है। राजधानी में पारा तीन से चार डिग्री तक गिरने के साथ घना कोहरा छाने का अनुमान है। 27 नवंबर को यहां न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमन 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

5379487