Logo
Suraj Revanna Arrested: जनता दल-सेक्युलर (JDS) के MLC सूरज रेवन्ना को कर्नाटक पुलिस ने रविवार (23 जून) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सूरज रेवन्ना को पार्टी कार्यकर्ता का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Suraj Revanna Arrested: जनता दल-सेक्युलर (JDS) के MLC सूरज रेवन्ना को कर्नाटक पुलिस ने रविवार (23 जून) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सूरज रेवन्ना को पार्टी कार्यकर्ता का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सूरज रेवन्ना, प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई हैं। जेडीएस के एक कार्यकर्ता ने सूरज रेवन्ना पर जबरदस्ती अप्राकृतिक यौन संबध बनाने का आरोप लगाया था। पुलिस के इस एक्शन के बाद JDS में हडकंप मच गया है।

प्रज्वल रेवन्ना की गिरफ्तारी के बाद सूरज की बढ़ी मुश्किलें
सूरज रेवन्ना के छोटे भाई प्रज्वल रेवन्ना को हाल ही में हासन लोकसभा सीट से हार का सामना करना पड़ा। प्रज्जवल रेवन्ना को 31 मई को जर्मनी से लौटने के तुरंत बाद  बेंगलुरु एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया था। प्रज्जवल पर दुष्कर्म और धमकी देने के मामले दर्ज हैं। प्रज्जवल और सूरज के पिता एचडी रेवन्ना और मां भवानी जमानत पर बाहर हैं।  भवानी रेवन्ना पर अपने कथित यौन उत्पीड़न पीड़िता का अपहरण करने का आरोप है।

चेतन केएस ने सूरज पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप
27 वर्षीय पार्टी कार्यकर्ता चेतन केएस ने सूरज रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। चेतन ने हासन जिले के होलेनरसीपुरा पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में चेतन ने कहा है कि  होलेनरसीपुरा के घन्नीकाडा फार्महाउस में 16 जून की शाम सूरज रेवन्ना ने जबरदस्ती मेरे साथ अप्राकृतिक संबंध बनाए। चेतन ने आरोप लगाया कि सूरज रेवन्ना ने उनका यौन शोषण किया।

Suraj Revanna Arrested
Suraj Revanna Arrested: सूरज रेवन्ना पर पार्टी कार्यकर्ता चेतन केएस ने यौन शोषण का आरोप लगाया है।

पुलिस स्टेशन बुलाकर सूरज रेवन्ना से की गई पूछताछ
चेतन एस की शिकायत के आधार पर होलेनरसीपुरा पुलिस ने आईपीसी की धारा 377 (अप्राकृतिक यौन संबंध) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया। इस मामले में शनिवार की रात सूरज रेवन्ना को होलेनरसिपुरा पुलिस स्टेशन में तलब किया गया था। पुलिस स्टेशन में सूरज रेवन्ना से पूछताछ की गई। इसके बाद हासन पुलिस ने रविवार सुबह सूरज रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया। 

सूरज रेवन्ना ने किया आरोपों का खंडन 
सूरज रेवन्ना ने चेतन के आरोपों को झूठा बताया है।  सूरज रेवन्ना ने के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी। इस शिकायत में सूरज ने कहा था कि चेतन उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहा है। चेतन मुझे यौन शोषण के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर मुझसे 5 करोड़ रुपए की जबरन वसूली करना चाहता है। सूरज के करीबी सहयोगी शिवकुमार ने भी चेतन के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज कराया है। शिवकुमार ने आरोप लगाया कि चेतन ने यौन उत्पीड़न का झूठा मामला दर्ज कराने की धमकी देकर मुझसे पैसे 5 करोड़ रुपए की डिमांड की है। 

Suraj Revanna Arrested
Suraj Revanna Arrested: तस्वीर में नजर आ रहा शख्स चेतन केएस है। इसकी शिकायत पर सूरज रेवन्ना गिरफ्तार किया गया है।

पार्टी में मचा हड़कंप
जेडीएस में इन घटनाओं के बाद हड़कंप मच गया है। पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच असंतोष और असमंजस की स्थिति बन गई है। बता दें कि प्रज्वल्ल रेवन्ना, और उनके माता पिता पहले ही अलग अलग मामलों का सामना कर रहे हैं। ऐसे में सूरज रेवन्ना से जुड़े इस नए मामले के सामने आने के बाद हासन जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं में असंतोष है। अभी तक इस मामले में केंद्रीय मंत्री, जेडीएस के अध्यक्ष और सूरज रेवन्ना के चाचा एचडी कुमारस्वामी ने इस विवाद से खुद को दूर कर लिया है। इस बारे में पूछे जाने पर कुमारस्वामी ने कहा कि इन सब चीजों के लिए कानून है और कानून देखेगा कि क्या करना है। मुझसे इस बात पर चर्चा मत करें, इसकी जरूरत क्या है।

ये खबर भी पढें: कर्नाटक में सामने आया नया स्कैंडल: JDS नेता सूरज रेवन्ना पर लगे अप्राकृतिक संबंध बनाने के आरोप, FIR दर्ज

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487