Logo
election banner
Seema Haider Children Custody: सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने भारत के सुप्रीम कोर्ट से अपने बच्चे को वापस पाने की गुहार लगाई है। गुलाम ने इसके लिए हरियाणा का एक वकील भी किया है। याचिका पर सीमा हैदर ने कहा कि दम है तो बच्चे को वापस लेकर दिखाओ। 

Seema Haider Children Custody: पड़ोसी देश पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते अपने 4 बच्चों के साथ गैर कानूनी तरीके से अपने प्रेमी सचिन मीणा के पास आई सीमा हैदर के पहले पति गुलाम हैदर ने सुप्रीम कोर्ट से अपने बच्चे को वापस पाने की गुहार लगाई है। इसके लिए उसने हरियाणा के पानीपत के सीनियर एडवोकेट मोमिन मलिक को हायर किया है।

पाकिस्तान की मानवाधिकार के जरिए दिया वकालत नामा 
गुलाम ने अपने चारों बच्चों की कस्टडी सीमा हैदर से उसे दिलवाने के लिए अपना वकालत नामा एडवोकेट मोमिन मलिक को पाकिस्तान की मानवाधिकार एवं पूर्व फेडरेशन मिनिस्टर व UNO के ह्यूमन राइट्स एडवाइजर अंसार बर्नी ट्रस्ट के माध्यम से दिया है।

मीडिया में दिए इंटरव्यू में गुलाम हैदर ने सीमा हैदर से कहा 'देखो तुम हिन्दुस्तान में अकेली हो, बच्चों का वहां कोई वारिस नहीं है। मेरे बच्चे महफूज नहीं हैं।' इसपर सीमा ने कहा, 'पूरे भारत के लोग मेरे साथ हैं।'

अब बच्चे पाकिस्तान वापस आएंगे-गुलाम
एक रिपोर्ट के मुताबिक गुलाम हैदर ने उम्मीद जताई है कि अब उनके बच्चे पाकिस्तान वापस आ जाएंगे। गुलाम ने बताया कि उनके वकील ने कहा है कि बच्चे गुलाम हैदर के ही हैं, ऐसे में बच्चों को गुलाम से कोई अलग नहीं कर सकता है।

"मेरे बच्चों को जीने नहीं देंगे"
दूसरी तरफ सीमा हैदर ने कहा कि भला ऐसा कौन सा कानून है, जो बच्चों को मां से अलग कर सकता है। सीमा हैदर ने कहा कि उनके बच्चे अब गुलाम हैदर को पहचान भी नहीं पाएंगे। अगर मेरे बच्चे पाकिस्तान जाते हैं तो पाकिस्तान के लोग मेरे बच्चों को जीने नहीं देंगे। 

सीमा हैदर के वकील ने क्या कहा?
सीमा हैदर के वकील एपी सिंह ने कहा कि भारत का कानून सबके लिए है, गुलाम भी कानून के तहत मुकदमा कर सकते हैं। बच्चों पर मां का भी अधिकार है। वहीं बच्चे स्वयं इस बात को कह सकते हैं कि उनको किसके साथ रहना है।

jindal steel Ad
5379487