Logo
election banner
PM Modi Bhutan Visit: पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार और शुक्रवार को राजकीय दौरे पर हिमालयी राष्ट्र भूटान में रहने वाले थे। दौरा रद्द होने के बाद अब जल्द ही नई तारीखों का ऐलान होगा।

PM Modi Bhutan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का दो दिवसीय भूटान दौरा स्थगित हो गया है। बुधवार रात को भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार (21 मार्च को) विशेष विमान से भूटान रवाना होने वाले थे, लेकिन खराब मौसम के कारण ऐन पहले यात्रा रद्द करनी पड़ी। आगे नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा। 

21 और 22 मार्च को होना था मोदी का भूटान दौरा 
विदेश मंत्रालय ने बताया कि भूटान के पारो हवाई अड्डे पर खराब मौसम के हालात के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूटान यात्रा आगे बढ़ाई गई है। पीएम मोदी का हवाई जहाज पारो एयरपोर्ट पर लैंड होना था, लेकिन यहां मौसम ठीक नहीं है। नरेंद्र मोदी का यह दौरा 21 और 22 मार्च को होना था। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत-भूटान के द्वारा राजनयिक चैनलों के जरिए नई तारीखों पर काम किया जा रहा है।

मोदी के स्वागत के लिए पोस्टर्स से पटी भूटान की सड़के 
एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि पीएम मोदी गुरुवार और शुक्रवार को राजकीय दौरे पर हिमालयी राष्ट्र में रहने वाले थे। यह यात्रा भारत और भूटान के बीच उच्च स्तरीय आदान-प्रदान की परंपरा और भारत सरकार की नेवर फर्स्ट पॉलिसी पर जोर देने के अनुरूप थी। पीएम मोदी के दौरे से पहले भूटान में उनके स्वागत के लिए टेढ़े-मेढ़े पहाड़ी रास्तों पर बड़े-बड़े कट आउट लगाए गए हैं।

प्रधानमंत्री शेरिंग ने जनवरी में संभाला कामकाज
भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे पिछले हफ्ते भारत की 5 दिवसीय यात्रा पर आए थे। जनवरी में टॉप ऑफिस का कामकाज संभालने के बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा थी। प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने अपने दौरे के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी से मुलाकात की थी।

5379487