Logo
election banner
PM Modi on Arvind Kejriwal Arrest: पीएम मोदी ने कहा कि मैं आशावादी हूं कि दिल्ली के मौजूदा मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी भारतीय लोकतंत्र में एक मिसाल नहीं बनेगी। मुझे लगता है कि अन्य राजनेताओं में नैतिकता की कमी नहीं होगी और वे इस हद तक नहीं जाएंगे।

PM Modi on Arvind Kejriwal Arrest: लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीओआई के एक इंटरव्यू में पहली बार उनकी गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी है। क्या अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी मिसाल बनेगी? इस सवाल के जवाब पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अन्य राजनेताओं में दिल्ली के सीएम की तरह गिरफ्तार होने की हद तक नैतिकता की कमी नहीं होगी।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आशावादी हूं कि दिल्ली के मौजूदा मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी भारतीय लोकतंत्र में एक मिसाल नहीं बनेगी। मुझे लगता है कि अन्य राजनेताओं में नैतिकता की कमी नहीं होगी और वे इस हद तक नहीं जाएंगे।

केजरीवाल की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
अरविंद केजरीवाल पहले मौजूदा मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें किसी कानून प्रवर्तन एजेंसी ने गिरफ्तार किया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 21 मार्च को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में आम आदमी पार्टी संयोजक को गिरफ्तार किया। बाद में उन्हें तिहाड़ जेल ले जाया गया। पीएम मोदी का यह बयान ऐसे समय आया है, जब सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर आज, 29 अप्रैल को सुनवाई करने वाला है। 

Arvind Kejriwal Hearing
अरविंद केजरीवाल।

पीएम मोदी का दावा- बेरोजगार दर घटी
पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के 10 साल के शासन में सार्वजनिक, निजी क्षेत्रों और उद्यमिता में युवाओं के लिए अवसर पैदा हुए हैं। पीएम मोदी ने दावा किया कि भारत की बेरोजगारी दर 6% से घटकर 3.2% हो गई है। पीएम मोदी के अनुसार, श्रम बल की भागीदारी 49.8% से बढ़कर 57.9% हो गई है और गिग इकॉनमी लाखों युवाओं को रोजगार देती है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं नियमित रूप से रोजगार मेलों में हिस्सा लेता हूं। यह सरकारी नौकरियां देने का अब तक का सबसे बड़ा अभियान है, जहां हमने लाखों युवाओं को भर्ती पत्र दिए हैं।

दक्षिण में बीजेपी की जीत के प्रति आश्वस्त पीएम
पीएम मोदी ने कहा कि इस बार दक्षिण भारत में बीजेपी की जीत की संभावना ज्यादा है। पीएम ने कहा कि जब भी हम दक्षिण में जाते हैं, तब लोगों का स्नेह अभूतपूर्व रहा है। कांग्रेस और उसके गठबंधनों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दक्षिण भारत के लोगों ने विपक्षी शासन में भ्रष्टाचार, कुशासन, विभाजन और वोट बैंक की राजनीति देखी है। मोदी ने कहा कि वे भाजपा में आशा की किरण देखते हैं और हमें एक विश्वसनीय विकल्प मानते हैं।

यूसीसी और वन नेशन वन इलेक्शन पर भी बोले मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि एक राष्ट्र, एक चुनाव पर भी बात की। उन्होंने कहा कि एक उच्च स्तरीय समिति ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को एक रिपोर्ट सौंपी है। हमारे तीसरे कार्यकाल में इस मामले पर ठोस कदम उठाए जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) भी भाजपा के प्रमुख एजेंडे में से एक है। हम ऐसा राष्ट्र नहीं बन सकते जहां एक समुदाय संवैधानिक मानदंडों के समर्थन से प्रगति कर रहा है, जबकि दूसरा तुष्टीकरण के कारण समय के जाल में फंस गया है।

5379487