Logo
election banner
PM Modi meets Mamta Banerjee: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं जहां वह रैलियों को संबोधित करेंगे और कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे।

PM Modi meets Mamta Banerjee: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की शाम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राजभवन में मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पीएम मोदी इस दौरान  हुगली और नादिया जिलों में रैलियों को संबोधित करेंगे। साथ ही कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकर्पण भी करेंगे। पीएम मोदी शुक्रवार की रात कोलकाता के राजभवन में ही रुकेंगे। 

बैठक के बाद क्या बोलीं ममता बनर्जी
प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह ''राजनीतिक नहीं'' मुलाकात थी। मुझे जो कुछ भी कहना होगा वह राजनीतिक बैठक में कहूंगी।  ममता बनर्जी ने कहा कि "मैं एक शिष्टाचार प्रोटोकॉल के तहत यहां आई हूं। यह एक प्रोटोकॉल होता है कि जब भी कोई प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति राज्य का दौरा करते हैं, तो मुख्यमंत्री को उनसे मिलना होता है। मुझे जो भी कहना है, मैं एक राजनीतिक बैठक में कहूंगी, यह बैठक थी राजनीतिक नहीं है।''

केंद्र पर फंड रोकने का आरोप लगा रही बंगाल सरकार
ममता की प्रधानमंत्री से मुलाकात ऐसे समय हुई है जब राज्य सरकार की ओर से केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल का 1.18 लाख करोड़ रुपए का फंड रोकने का मुद्दा जोरों से उठाय जा रहा है। बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने बीते  सोमवार को लगभग 30 लाख मनरेगा मजदूरों को 2,700 करोड़ रुपए का भुगतान शुरू किया है। मजदूरों का भुगतान मार्च 2022 से लंबित था। 

पीएम मोदी ने बंगाल सरकार पर साधा निशाना
पश्चिम बंगाल सरकार पिछले एक साल से केद्र सरकार पर मनरेगा की  बकाया राशि रोकने की बात कह रही है। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में, बनर्जी ने राज्य का बकाया जारी करने के लिए दबाव बनाने के लिए नई दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की थी। वहीं, शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के आरामबाग में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार को केंद्र सरकार की ओर से नियमित तौर पर फंड भेजा जा रहा है। लेकिन, राज्य सरकार इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रही है और केंद्र सरकार पर फंड रोकने का आरोप लगा रही है। 

jindal steel Ad
5379487