Logo
election banner
PM Modi Jamnagar Road Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार की रात गुजरात के जामनगर में भव्य रोड शो किया। इस दौरान काफी संख्या में लोग उनकी एक झलक पाने को बेताब नजर आए। पीएम मोदी रविवार को गुजरात में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे।

PM Modi Jamnagar Road Show:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार की रात गुजरात के जामनगर में भव्य रोड शो किया। सड़क के दोनों ओर काफी संख्या में लोग कतार लगार पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए खड़े थे। प्रधानमंत्री ने अपना इंतजार कर रहे लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इस दौरान लोगों ने भारत माता की जय और मोदी-मोदी के नारे लगाए। बता दें कि पीएम मोदी रविवार को गुजरात के द्वारका और राजकोट जिलों में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के दो दिवीस दौरे पर हैं
द्वारका में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) , अरब सागर पर बने देश के सबसे लंबे केबल बेस्ड  पुल ‘सुदर्शन सेतु’ को राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 और 25 फरवरी को गुजरात के दौरे पर रहेंगे। गुजरात से ही वह देश भर में रेल, स्वास्थ्य, ऊर्जा, सड़क और पर्यटन से संबंधित परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

52,250 करोड़ के प्रोजेक्ट़्स का शिलान्यास और लोकार्पण
पीएम मोदी 52,250 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री कर्यालय (पीएमओ) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री इस दौरान राजकोट( गुजराज),बठिंडा (पंजाब), रायबरेली (उत्तर प्रदेश), मंगलगिरी (आंध्र प्रदेश) और कल्याणी (पश्चिम बंगाल) स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन करेंगे।

980 करोड़ रुपये की लागत से बना है सुदर्शन सेतु
पीएम मोदी राजकोट में एक सार्वजनिक समारोह में हिस्सा लेंगे और इसी कार्यक्रम के दौरान इन प्रतिष्ठानों का उद्घाटन करेंगे। द्वारका में होने वाले एक समारोह में पीएम मोदी ओखा मुख्य भूमि और बेयट द्वारका द्वीप को जोड़ने के लिए बनाए गए ‘सुदर्शन सेतु’ का उद्घाटन करेंगे। इस पुुल को लगभग 980 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह पुल 2.32 किमी लंबा है। यह देश का सबसे लंबा केबल आधारित पुल है। प्रधानमंत्री मोदी रविवार को वाडिनार में एक पाइपलाइन परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे। 

jindal steel Ad
5379487