Logo
PM Modi in Patiala: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पंजाब के पटियाला में चुनावी रैली को संबोधित किया। मंच से प्रधानमंत्री मोदी ने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध को याद करते हुए कहा कि अगर उस समय मैं प्रधानमंत्री होता तो करतारपुर साहिब को भारत का हिस्सा बना लेता

PM Modi in Patiala: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पंजाब के पटियाला में चुनावी रैली को संबोधित किया। मंच से प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर तीखे हमले किए। पीएम मोदी ने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध को याद करते हुए कहा कि अगर उस समय मैं प्रधानमंत्री होता तो करतारपुर साहिब को भारत का हिस्सा बना लेता और उसके बाद ही पाकिस्तानी सैनिकों को छोड़ता।  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 1971 में जब पाकिस्तान के 90 हजार से अधिक सैनिक हमारे कब्जे में थे, तब अगर मैं प्रधानमंत्री होता तो करतारपुर साहिब लेकर ही उन्हें रिहा करता। कांग्रेस ऐसा करने में विफल रही। हालांकि, मैंने अपने कार्यकाल में करतारपुर साहिब कॉरिडोर को साकार किया।

कांग्रेस वही पार्टी जिसने देश का बंटवारा किया
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि यह वही पार्टी है जिसने सत्ता के लिए देश का विभाजन किया, जिससे हमें दूरबीन से करतारपुर साहिब देखना पड़ता था। कांग्रेस ने विभाजन किया और हमें करतारपुर साहिब से दूर कर दिया। हर भारतीय इसे अपना अपमान मानता था। पीएम मोदी ने 'इंडी' गठबंधन की भी कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि यहां पंजाब में दिखाने के लिए दिल्ली की भ्रष्ट पार्टी और सिख दंगे के लिए जिम्मेदार पार्टी एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाई का नाटक कर रही हैं। लेकिन असलियत में ये दोनों एक ही दुकान के दो चेहरे हैं।

अन्ना हजारे का भी किया जिक्र
प्रधानमंत्री ने अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने अन्ना हजारे के साथ भी धोखा किया। ऐसे लोग न तो पंजाब का भला कर सकते हैं और न ही आपके बच्चों के भविष्य की चिंता।मोदी ने राम मंदिर के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरा। पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद तुरंत अयोध्या में राम मंदिर बन जाना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस ने इसे रोक दिया। अब जब मंदिर बन गया है, तो वे इसे गालियां दे रहे हैं। 'इंडी' गठबंधन वाले सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी हैं। ये सत्ता के लिए किसी को भी धोखा दे सकते हैं। 

किसानों के हित में मोदी सरकार ने किए काम
पीएम मोदी ने जल जीवन योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे पानी से होने वाली कई घातक बीमारियों से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब को 5 नदियों का आशीर्वाद मिला है, लेकिन 'इंडी' वाले किसानों से झूठ बोलते हैं। बीते 10 साल में गेहूं और धान की रिकॉर्ड खरीदी हुई है और एमएसपी में ढाई गुना वृद्धि की गई है। पीएम किसान निधि के तहत किसानों को 30-30 हजार रुपए मिल चुके हैं और नेचुरल खेती पर जोर देकर जैविक रसायनों से धरती को बचाने का प्रयास हो रहा है।

मैन्युफैक्चरिंग हब की दिशा में  आगे बढ रहा है भारत
प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले 5 साल में भारत एक बड़े मैन्युफैक्चरिंग हब बनने की दिशा में बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हमने इस सेक्टर को विदेशी संस्थानों के लिए खोल दिया है, जिससे पटियाला जैसे एजुकेशनल हब को भी फायदा होगा। पीएम ने बताया कि 2036 में ओलंपिक की मेजबानी की तैयारी के लिए भारत प्रयासरत है।

CAA ने नाम पर 'इंडी' गठबंधन ने दंगे भड़काए
पीएम मोदी ने कहा कि बंटवारे से पीड़ित दलित सिख भाई-बहनों को मोदी सरकार नागरिकता दे रही है। उन्होंने कहा कि CAA का विरोध करने वाले 'इंडी' गठबंधन ने CAA के नाम पर दंगे भड़काए। अगर CAA न हो तो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में जो सिख नागरिक हैं, उन्हें नागरिकता कौन देगा? उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन वाले कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो सीएए खत्म कर देंगे। पीएम मोदी ने कहा कि जब तक मैं हूं तब तक सीएए को खत्म नहीं करना दूंगा। यह मेरी गारंटी है। 

हमने लंगर को टैक्स से मुक्त कराया
प्रधानमंत्री ने बताया कि उनकी सरकार ने लंगर को टैक्स से मुक्त किया। पहले की सरकारें भी यह कर सकती थीं, लेकिन मोदी सरकार ने इसे साकार किया। गोल्डन टेंपल में श्रद्धालुओं को विदेश से चंदा देने की अनुमति दी गई, जिससे टेंपल की सेवा कोई भी कर सकता है। मोदी सरकार ने साहबजादों के लिए वीर बाल दिवस घोषित किया, ताकि उनके बलिदान का संदेश पूरे देश में फैलाया जा सके।

jindal steel Ad
5379487