Nitish Kumar's taunt on Lalu Yadav:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को बिहार के कटिहार में रैली को संबोधित किया। मंच से नीतीश कुमार ने राजनीति  में परिवारवाद को बढ़ावा देने को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा। नीतीश कुमार ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव केवल अपने परिवार के सदस्यों को बढ़ावा दे रहे हैं।

बच्चों को राजनीति में बढ़ावा दे रहे लालू यादव
जदयू नेता ने कहा कि लालू प्रसाद ने पद छोड़ने के बाद अपनी पत्नी को बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया। नीतीश ने कहा कि आजकल वह अपने बच्चों को राजनीति में बढ़ावा दे रहे हैं। पैदा तो बहुत कर दिए..इतना ज्यादा पैदा करना चाहिए किसी को, बाल-बच्चा? अब उन्होंने अपनी बेटियों, दो बेटों को भी राजनीति में शामिल कर लिया है। उनके बच्चे हर जगह कुछ न कुछ कहते रहते हैं। 

पहले बिहार में कोई काम नहीं होता था
नीतीश कुमार ने कहा कि लोग पुरानी बातें भूल जाते हैं, इसलिए मैं सबको बताना चाहता हूं कि पहले बिहार में कोई काम नहीं होता था। लोग बाहर नहीं निकल सकते थे। ना तो बिहार में सड़कें अच्छी थीं और ना ही शिक्षा व्यवस्था अच्छी थी। हमने सत्ता में आने के बाद बिहार में सड़कों का निर्माण करवाया। शिक्षा व्यवस्था में सुधार किया। पहले की तुलना में आज बिहार में बेहतर सुविधाएं मौजूद हैं। 

लालू की दो बेटियां और दो बेटे चुनावी मैदान में
बता दें कि लालू प्रसाद की दो बेटियां मीसा भारती और रोहिणी आचार्य संसदीय चुनाव मैदान में हैं। राजद ने पाटलिपुत्र से मीसा भारती और सारण लोकसभा सीट से रोहिणी आचार्य को मैदान में उतारा है। लालू प्रसाद के छोटे बेटे, तेजस्वी यादव, नीतीश की अगुवाई वाली पिछली सरकार में उप मुख्यमंत्री थे और बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के पास पर्यावरण विभाग था। करीब 19 साल से बिहार की सत्ता पर काबिज नीतीश कुमार के लिए तेजस्वी यादव मुख्य चुनौती बनकर उभरे हैं।

नीतीश के बयान पर क्या बोले तेजस्वी यादव
नीतीश कुमार के इस बयान पर तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी। तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमसे बड़े हैं। वे जो कुछ भी कहेंगे वह हमारे लिए आशीर्वाद होगा। वे जो कुछ भी बाेले हम तो उसे आशीर्वाद की तरह ही लेंगे। यह लोकसभा का चुनाव है, मैं उनका भाषण सुन रहा हूं, पता नहीं कौन उन्हें यह भाषण लिखकर दे रहा है। मुझे नहीं लगता कि इस तरह की व्यक्तिगत टिप्पणी से बिहार के लोगों का भला होने वाला है। चुनाव के दौरान मुद्दों पर बात होनी चाहिए।