Logo
election banner
Nagpur Airport: नागपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अफसरों ने शारजाह से लौटे एक युवक से 50 लाख रुपए का सोना और 77 लाख रुपए की घड़ियां जब्त की है।

नागपुर एयरपोर्ट (Nagpur Airport) पर सोने की तस्करी के मामले बढ़ रहे हैं। कस्टम्स की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने  गोल्ड स्मगलिंग (gold smuggling)का एक बड़ा मामला क्रैक किया है। अफसरों ने एक युवक से 50 लाख रुपए का सोना और 77 लाख की घड़ियां जब्त की है। सोने की तस्करी में लिप्त मिला यह युवक संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह से लौटा था। पुलिस ने इस सोना तस्कर को अरेस्ट कर लिया है। 

नागपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की है घटना
नागपुर के डॉ. बाबा साहब अंबेडकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इस युवक को एयर इंटेलिजेंस यूनिट और एयर कस्टम्स यूनिट की टीम ने धर दबोचा। इसके बैग की तलाशी लेने पर ढेर सारे कपड़े मिले। इसे देखकर पुलिस का शक गहरा गया। पता चला कि वह कपड़ों में सोना छुपा कर लाया था। पुलिस ने कैंची से कपड़ों को काटा तो अंदर सोने की एक परत नजर आई। उसके पास से 77 लाख रुपए कीमत के मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच और केसर भी बरामद हुआ। 

गोल्ड पेस्ट का किया गया था इस्तेमाल
पुलिस ने बताया कि सोने की तस्करी में शामिल पाए गए युवक की पहहचान मोगर अब्बास के तौर पर की गई है। अब्बास ने सोने की तस्करी करने के लिए इसके लिक्विट फॉर्म का इस्तेमाल किया था। उसने अपने कपड़ों के परत के नीचे गोल्ड पेस्ट छुपा कर रखा था। ऐसा बताया जा रहा है कि उसने सोने को कपड़ाे में छुपाने के लिए इसे कपड़ों के नीचे स्प्रे किया था। बता दें कि, जांच अधिकारियों ने बताया कि हाल के दिनों में गोल्ड स्मगलर सोने की तस्करी के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। 

5379487