Logo
election banner
Mukhtar Ansari Death Live Update: गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। इसके बाद सुरक्षा के मद्देनजर गाजीपुर-मऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू की गई।

Mukhtar Ansari Death Live Update: उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को शनिवार सुबह करीब 10.45 बजे गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया गया। इससे पहले मोहम्मदाबाद इलाके में स्थित उसके पुश्तैनी घर 'बड़ा फाटक' के बाहर शव को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। बेटे उमर ने इत्र छिड़का। मुख्तार की मूंछों पर ताव दिया और यहां से जनाजा शुरू हुआ, जिसमें 30 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए। हालात को नियंत्रण में रखने के लिए भारी पुलिस फोर्स और पैरामिलिट्री तैनात की गई। पुलिस-प्रशासन के आला अफसर भी मुस्तैद रहे। कब्रिस्तान के गेट पर भीड़ ने बेरिकेड्स तोड़ दिए। मुख्तार को बारी-बारी से मिट्टी देने का सिलसिला जारी है।

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक के चलते गुरुवार रात मौत हो गई थी। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद उसके शव को 26 गाड़ियों के काफिले के साथ बांदा से गाजीपुर लाया गया। सुबह समाजवादी पार्टी समेत अन्य दलों के नेता मुख्तार के घर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया। सपा विधायक और मुख्तार के भतीजे मोहम्मद सुहैब अंसारी ने कहा- अनुरोध है कि मर्यादा बनाए रखें। सभी को उन्हें देखने का मौका मिलेगा। 

गाजीपुर एसपी ओमवीर सिंह ने कहा है कि आचार संहिता लागू है, इसलिए लोग शांति के साथ अंतिम यात्रा पूरी करें। नियमों का उल्लंघन होने पर प्रशासन कार्रवाई करेगा। इससे पहले योगी सरकार ने मुख्तार की मौत के बाद सुरक्षा के मद्देनजर गाजीपुर-मऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी थी। बता दें कि मुख्तार अंसारी 2005 से सजा काट रहा था। अलग-अलग मामलों में उसे दो बार उम्रकैद हो चुकी थी। उसके खिलाफ 65 से अधिक मामले लंबित थे।

UPDATES:

  • मुख्तार को अंतिम सलाम देने के लिए उमड़े हजारों की भीड़ को कब्रिस्तान के अंदर प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई। इसके बाद कुछ लोग कब्रिस्तान के बाहर लगे पेड़ो पर चढ़ गए।
  • एक ओर जहां कब्रिस्तान के अंदर मुख्तार को कब्रिस्तान के अंदर दफन किया जा रहा था, वहीं दूसरी ओर कब्रिस्तान के बाहर लोग मुख्तार जिंदाबाद के नारे लगाए।
  • मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने कहा दफन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कहा कि सब कुछ शांति से हो गया। अफजाल अंसारी ने इससे पहले वहां मौजूद लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की।
  • कालीबाग कब्रिस्तान के बाहर मुख्तार अंसारी के हजारों समर्थक मौजूद। कब्रिस्तान के आसपास पुलिस तैनात है। भीड़ ने बेरिकेड्स तोड़े। बारी-बारी लोग अंदर जाकर मिट्टी दे रहे।
  • मुख्तार अंसारी का जनाजा निकलना शुरू हुआ। समर्थकों की भारी भीड़ जुटी है। पुलिस ने मोहम्मदाबाद में जगह-जगह बेरिकेडिंग की है ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।

  • मुख्तार अंसारी के पुश्तैनी घर के आसपास सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा है। यूपी पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स तैनात है। गाजीपुर में जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई। डीएम-एसपी समेत तमाम आला अफसर मोहम्मदाबाद में मौजूद हैं। 

  • गाजीपुर एसपी ओमवीर सिंह ने कहा है कि आचार संहिता लागू है, इसलिए लोग शांति के साथ अंतिम यात्रा पूरी करें। नियमों का उल्लंघन होने पर प्रशासन कार्रवाई करेगा। 
  • सपा विधायक और मुख्तार अंसारी के भतीजे मोहम्मद सुहैब अंसारी ने कहा- अंतिम यात्रा की तैयारी हो रही है। सभी को उन्हें देखने का मौका मिलेगा। अनुरोध है कि मर्यादा बनाए रखें।
  • मुख्तार अंसारी को शनिवार सुबह 10 बजे सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। इससे पहले गाजीपुर स्थित घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है।
  • मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल होने के लिए बिहार के बाहुबली नेता रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा गाजीपुर पहुंचा है।
mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari
  • गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी का शव शुक्रवार देर रात उसके गाजीपुर स्थित पुश्तौनी आवास पहुंचा। शुक्रवार शाम को 26 गाड़ियों का काफिला बांदा से निकला था।
5379487