Logo
election banner
Justice For Neha Hiremath on Times square: लड़की के पिता और कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ ने दावा किया था कि उनकी बेटी की हत्या लव जिहाद में की गई है।  उन्होंने दावा किया आरोपी ने उनकी बेटी को फंसाने की योजना बनाई थी।

Justice For Neha Hiremath on Times square: कर्नाटक के हुबली में कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा के मर्डर का मामला अमेरिका तक पहुंच गया है। नेहा के लिए न्याय की गुहार अमेरिका में रहने वाले प्रवासी भारतीयों ने उठाई है। जस्टिस फॉर नेहा, स्टॉप लव जिहाद और सेव हिंदू गर्ल जैसे पोस्टर्स के साथ प्रवासी भारतीयों ने प्रदर्शन किया। साथ ही न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर भी नेहा की फोटो प्रदर्शित की गई। जिसमें सेव हिंदू डॉक्टर डॉट कॉम लिखा था। 

न्यू जर्सी में निकाली गई थी रैली
इससे पहले नेहा हत्याकांड के विरोध में और पीड़ित परिवार को न्याय की मांग करते हुए न्यू जर्सी और दुनिया के अन्य हिस्सों में जस्टिस फॉर नेहा हिरेमथ रैली का आयोजन किया गया। नंदा भागी शांडिल्य ने बताया कि रविवार, 28 अप्रैल को दोपहर 2 बजे न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में रैली निकाली गई। इसका उद्देश्य लव जिहाद के खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाना था। जबरन धर्मांतरण, बलात्कार और हिंदू महिलाओं के खिलाफ हिंसा के खिलाफ तमाम लोगों ने अपनी सहभागिता दिखाई है। 

18 अप्रैल को हुई थी नेहा की हत्या
दरअसल, कर्नाटक के हुबली स्थित बीवीबी कॉलेज कैंपस में 18 अप्रैल को 23 साल की नेहा हिरेमथ की चाकू से हमलाकर उसकी हत्या कर दी गई थी। नेहा एमसीए फर्स्ट इयर की स्टूडेंट थी। उसी कॉलेज के ड्रॉपआउट स्टूडेंट फैयाज खोंडुनाईक ने नेहा के गले, पेट समेत शरीर पर चाकू से 7 वार किए थे। हमले में फैयाज को भी चोटें आई थीं। दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां नेहा को मृत घोषित कर दिया गया। 

लड़की के पिता का दावा- यह लव जिहाद
लड़की के पिता और कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ ने दावा किया था कि उनकी बेटी की हत्या लव जिहाद में की गई है।  उन्होंने दावा किया आरोपी ने उनकी बेटी को फंसाने की योजना बनाई थी। वह धमकी दे रहा था। लेकिन लड़की ने उस पर ध्यान नहीं दिया। हालांकि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने लव जिहाद के दावों को खारिज कर दिया था। 

पुलिस ने बताया कि नेहा और फैयाज एक दूसरे को जानते थे। दोनों बीसीए में क्लासमेट थे। नेहा ने उसके प्रपोजल को ठुकरा दिया था। जिसके कारण फैजाज ने घटना को अंजाम दिया। आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

jindal steel Ad
5379487