Logo
election banner
Jammu Kashmir Boat Capsizes in Jhelum River: राज्य आपदा राहत बल ने लापता यात्रियों के लिए बचाव अभियान शुरू किया है। पिछले कुछ दिनों में क्षेत्र में भारी बारिश के कारण झेलम नदी का जल स्तर बढ़ गया है।

Jammu Kashmir Boat Capsizes in Jhelum River: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर है। श्रीनगर की झेलम नदी में मंगलवार, 16 अप्रैल की सुबह एक नाव पलट गई। नाव में 12 से अधिक लोग सवार थे। इनमें कुछ स्कूली बच्चे भी थे। यह हादसा श्रीनगर के बटवारा इलाके में हुआ। SDRF टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है।चार लोगों के शव नदी से बरामद हुए। जबकि नदी में डूबे 7 लोगों को बाहर निकाला गया है। तीनों को श्रीनगर के SMHS अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी लोगों की तलाश जारी है।

मृतकों में दो महिलाएं
प्रशासन के अनुसार, जिन चार लोगों के शव नदी से बाहर निकाले गए उनमें शबीर अहमद (26 साल), गुलजार अहमद (41 साल) और 32 और 18 साल की दो महिलाएं शामिल हैं। 

बारिश के कारण बढ़ा नदी का जलस्तर
श्रीनगर के डीसी डॉक्टर बिलाल मोहिउद्दीन भट ने बताया कि मंगलवार को श्रीनगर के पास झेलम नदी में एक नाव पलटने से कई लोग लापता हैं। यह नाव गांदरबाल से बटवारा जा रही थी। उन्होंने बताया कि राज्य आपदा राहत बल ने लापता यात्रियों के लिए बचाव अभियान शुरू किया है। पिछले कुछ दिनों में क्षेत्र में भारी बारिश के कारण झेलम नदी का जल स्तर बढ़ गया है।

नाव से हर दिन जाते थे बटवारा
रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय लोग हर दिन नाव पर सवार होकर गांदरबल से बटवारा जाते हैं। मंगलवार सुबह जो नाव पलटी उसमें स्कूली बच्चों समेत उनके माता-पिता और मजदूर शामिल थे। ये लोग रोज ऐसे ही नाव में बैठकर झेलम नदी पार करते थे। 

इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है। लोगों ने प्रदर्शन भी किया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीड़ित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हादसे पर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने दुख जताया है। 

jindal steel Ad
5379487