Logo
election banner
Jammu Kashmir Army Truck Ambushed By Terrorist In Poonch: पुंछ के सुरनकोट इलाके में डेरा की गली में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला किया गया। इस गली को डीकेजी के नाम से भी जाना जाता है।

Jammu Kashmir Army Truck Ambushed By Terrorist In Poonch: जम्मू-कश्मीर से बड़ी है। राजौरी सेक्टर के थानामंडी इलाके में आतंकियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया। हमले में 4 जवान शहीद हुए, जबकि तीन घायल हुए हैं। हमले के बाद सेना के जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की। जवान बुधवार शाम से चल रहे संयुक्त अभियान को मजबूत करने जा रहे थे। ऑपरेशन 48 राष्ट्रीय राइफल्स इलाके में हो रहा है। 

एक महीने से भी कम समय में इस क्षेत्र में सेना पर यह दूसरा आतंकी हमला है। जिस क्षेत्र में हमला हुआ, वहां अतिरिक्त सुरक्षा बल की टुकड़ी भेजी गई है। डिफेंस के पीआरओ ने बताया कि गोलीबारी जारी है।  

सुरक्षाबलों का आज हुआ सेना से कॉन्टैक्ट
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुरनकोट इलाके में डेरा की गली में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला किया गया। इस गली को डीकेजी के नाम से भी जाना जाता है। इस इलाके में बुधवार रात सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान शुरू किया था। अभियान में शामिल सुरक्षाबलों से सेना का कॉन्टैक्ट गुरुवार को हो गया। इसके बाद अतिरिक्त बल भेजा गया है।

पिछले हफ्ते दो कैप्टन समेत सैनिक शहीद 
पिछले महीने राजौरी के कालाकोट में सेना और उसके विशेष बलों द्वारा आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू करने के बाद कार्रवाई में दो कैप्टन सहित सैनिक मारे गए थे। बीते कुछ सालों में यह क्षेत्र आतंक का गढ़ बन गया है। सेना पर बड़े पैमाने पर हमले भी इसी क्षेत्र में हो रहे हैं। 

दो साल में 35 जवानों की गई जान
इस साल अप्रैल और मई में राजौरी-पुंछ क्षेत्र में हमलों में 10 सैनिक मारे गए। 2003 से 2021 के बीच यह क्षेत्र काफी हद तक आतंकवाद से मुक्त हो गया था, जिसके बाद लगातार मुठभेड़ होने लगीं। पिछले दो वर्षों में क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान 35 से अधिक सैनिक मारे गए हैं।

5379487