Logo
IndiGo Airlines: आरोपी यात्री हैदराबाद के गाजुलारामारम के चंद्रगिरिनगर का निवासी है। वह दोस्तों के साथ उज्जैन घूमने आया था। उसने इंदौर से फ्लाइट में चढ़ने से पहले कथित तौर पर भांग खाई थी।

IndiGo Airlines: इंडिगो एयरलाइंस के एक यात्री ने कथित तौर पर भांग के नशे में धुत होकर उड़ान के दौरान प्लेन का दरवाजा खोलने की कोशिश की। यह फ्लाइट इंदौर से हैदराबाद जा रही थी। इंडिगो फ्लाइट में बाधा डालने के आरोप में 29 वर्षीय मुसाफिर को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह घटना 21 मई की बताई जा रही है, जो कि हाल ही में सामने आई है।

पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपी यात्री हैदराबाद के गाजुलारामारम के चंद्रगिरिनगर का निवासी है। उसने इंदौर से फ्लाइट में चढ़ने से पहले कथित तौर पर भांग खाई थी। पुलिस अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है।

दोस्तों के साथ उज्जैन घूमने आया था आरोपी यात्री
इंडिगो फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद आरोपी यात्री असामान्य और अजीब व्यवहार करने लगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार क्रू ने उसे दूसरी सीट पर बैठाया, लेकिन वह अपने दो दोस्तों के पास बैठने की ज़िद करता रहा, जिनके साथ वह उज्जैन घूमने आया था। बाद में जब फ्लाइट हैदराबाद एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली थी, तभी उसने प्लेन का दरवाजा खोलने की कोशिश की। एयरलाइन स्टाफ और अन्य यात्रियों ने उसे रोक दिया। 

आरोपी यात्री को मिल गई जमानत
राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फ्लाइट के उतरने के बाद एयरलाइन स्टाफ ने यात्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर केस दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, उसे मेडिकल रिपोर्ट्स के आधार पर जमानत मिल गई, जिसमें दावा किया गया है कि आरोपी स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित है।

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था यात्री
बता दें कि मई की शुरुआत में ऐसी ही एक घटना में पश्चिम बंगाल के 22 साल के व्यक्ति को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा एयरपोर्ट पर पुलिस ने उड़ान के दौरान इमरजेंसी एक्जिट गेट खोलने की कोशिश करने के आरोप में बुक किया था। यह घटना इंडिगो की कोलकाता-बेंगलुरु फ्लाइट में हुई थी। आरोपी कौशिक करण के खिलाफ आईपीसी 336 (अन्य लोगों की जान को खतरे में डालना) के तहत पकड़ा गया था। जांच के दौरान आरोपी ने कहा था कि यह उसकी पहली बार फ्लाइट यात्रा थी और उसे नियमों की जानकारी नहीं थी।

5379487