Logo
Gujarat Game Zone Fire: गुजरात के राजकोट में टीआरपी गेम जोन में शनिवार शाम को आग लगी। हादसे के वक्त यहां कई बच्चे और महिलाएं मौजूद थीं।

Gujarat Game Zone Fire: गुजरात के राजकोट में एक गेमिंग जोन में शनिवार को भीषण आग लग गई। इस हादसे में अब तक 25 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 9 बच्चे और अन्य महिलाएं शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वक्त टीआरपी गेमिंंग जोन में आग लगी, उस दौरान यहां करीब 35-40 लोग मौजूद थे। इस बीच, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने नगर निगम और प्रशासन को तत्काल राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने देर रात गेमिंग जोन के मालिक और मैनेजर समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया। बता दें कि गुरुवार को महाराष्ट्र के डोंबिवली में बॉयलर फटने के बाद लगी आग में 11 लोगों जान गई थी।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर विनायक पटेल ने न्यूज एजेंसी से कहा- कई शव पूरी तरह जल चुके हैं और उनकी पहचान करना मुश्किल है। बॉडी राजकोट सिविल अस्पताल में पहुंचाई गई हैं।

कई लोगों के मारे जाने की आशंका: अधिकारी
गेमिंग जोन में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां और एम्बुलेंस को मौके पर रवाना किया गया। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने राजकोट कमिश्नर आनंद पटेल के हवाले से बताया कि आग में चार लोगों की मौत हो गई। अभी यहां सर्चिंग जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने पर मृतकों का सटीक आंकड़ा पता चलेगा। 

पुलिस कमिश्नर बोले- 20 शव निकाले गए
राजकोट के कमिश्नर राजू भार्गव ने कहा कि टीआरपी गेमिंग ज़ोन में दोपहर के वक्त आग लगी थी। आग पर काबू पा लिया गया है और बचाव कार्य जारी है। अब तक करीब 20 लोगों के शव निकाले गए हैं। उन्हें आगे जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। गेमिंग जोन के मालिक का नाम युवराज सिंह सोलंकी है। उसके खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज करेंगे। आगे बारीकी से पूरी जांच की जाएगी।

3 किमी तक दिखाई दिया धुआं, कई मासूम बचाए गए
एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आग इतनी भीषण थीं कि इसका धुआं 3 किलोमीटर दूरी से दिखाई दे रहा था। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फायर ब्रिगेड अधिकारी ने बताया कि एक ढांचा ढह जाने के कारण उन्हें राहत कार्य में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में हादसे के दौरान गेम जोन से 15 से 20 बच्चों को बचाए जाने का दावा किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर दु:ख जताया
- पीएम नरेंद्र मोदी ने X पोस्ट में लिखा- राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया। घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कार्य कर रहा है।
- बीजेपी विधायक दर्शिता शाह ने कहा- आज राजकोट में दुखद घटना हुई। राजकोट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ। गेमिंग जोन में आग लगने से बच्चों की जान चली गई। सरकार इस मामले पर कार्रवाई करेगी, लेकिन अभी प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की है। 

jindal steel hbm ad
5379487