Logo
election banner
EC notice To Randeep Surjewala:चुनाव आयोग ने मंगलवार को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। सुरजेवाला को यह नोटिस बीजेपी सांसद हेमा मालिनी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए जारी किया गया है।

EC notice To Randeep Surjewala:चुनाव आयोग ने मंगलवार को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। सुरजेवाला को यह नोटिस बीजेपी सांसद हेमा मालिनी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए जारी किया गया है। सुरजेवाला के बयान पर कई बीजेपी नेताओं ने आपत्ति जताई थी। चुनाव आयोग से कांग्रेस नेता के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की थी। चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान महिलाओं का अपमान नहीं कर सकते।

बीजेपी ने शेयर किया था सूरजेवाला का वीडियो
बीजेपी ने इससे जुड़ा एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में सुरजेवाला कह रहे थे  "लोग अपने विधायकों और सांसदों को क्यों चुनते हैं? इसलिए कि वह विधायक या सांसद जनता की आवाज उठा सकें। यह हेमा मालिनी की तरह नहीं है, जिन्हें चाटने के लिए चुना गया।" हालांकि जब इस टिप्पणी पर विवाद बढ़ा ताे सुरजेवाला ने यू टर्न ले लिया।

बीजेपी पर लगाया था क्लिप से छेड़छाड़ का आरोप
वीडियो सामने आने के बाद  सुरजेवाला ने भाजपा आईटी सेल पर क्लिप के साथ छेड़छाड़ करने और इसे सोशल मीडिया पर साझा करने का आरोप लगाया था। सूरजेवाला ने कहा था कि पूरी क्लिप देखें। मैंने कहा था कि हम हेमा मालिनी का बहुत सम्मान करते हैं। हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी की है, और इसलिए वह हमारी बहू हैं।'' 

हेमा मालिनी ने सूरजेवाल की टिप्पणी पर दी प्रतिक्रिया
सुरजेवाला की कथित टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, हेमा मालिनी ने कहा था कि कांग्रेस लोकप्रिय लोगों को निशाना बनाती है क्योंकि अलोकप्रिय लोगों को निशाना बनाने से उन्हें कोई फायदा नहीं होगा। मथुरा से लगातार तीसरी बार सांसद बनने की कोशिश कर रहीं मालिनी ने कहा था कि कांग्रेस नेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से महिलाओं का सम्मान करना सीखना चाहिए।"

jindal steel
5379487