Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अभिनेत्री कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। उनके खिलाफ कांग्रेस नेता ने विवादित पोस्ट की। 

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया पर राजनीतिक शख्सियतों के बीच व्यक्तिगत हमलों की शुरुआत हो चुकी है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया हैंडल से सोमवार को अभिनेत्री और बीजेपी प्रत्याशी कंगना रानौत के लिए बेहद आपत्तिजनक पोस्ट की गई। हालांकि, विवाद बढ़ने पर कांग्रेस नेता ने पोस्ट हटा ली और अपनी ओर से महिमाओं की गरिमा और सम्मान को लेकर वीडियो पोस्ट कर सफाई दी गई। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत की पोस्ट लेकर सोशल मीडिया में यूजर्स की तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली है। कई यूजर्स ने उन्हें ट्रोल भी किया। अब जानते हैं आखिर पूरा मामला है क्या? 

कांगना को बीजेपी ने दिया है मंडी से टिकट 
बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत को बीजेपी ने मंडी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। इस तरह से उनकी पॉलिटिक्स में एंट्री हो चुकी है। सोशल मीडिया में कंगना को उनके फैन्स की ओर से बधाइयां दी जा रही है। लेकिन इसबीच, सोमवार देर शाम एक कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के इंस्टाग्राम अकाउंस से कंगना के लिए विवादित पोस्ट की गई। जिसमें एक्ट्रेस की बोल्ड तस्वीर लगी हुई है और नीचे कैप्शन में लिखा- आजकल मंडी में क्या भाव चल रहा है?

कंगना का जवाब- हर महिला गरिमा की हकदार है
कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर लिखा- सुप्रिया जी, बतौर आर्टिस्ट मैं करियर के 20 सालों में हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभा चुकी हूं। क्वीन में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में राक्षसी तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में क्रांतिकारी नेता तक। हमें बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधन से मुक्त रखना चाहिए, हमें उनके शारीरिक अंगों को लेकर जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए। यही नहीं हमें सेक्सवर्कर्स का अपमान करने से बचना चाहिए, जो कि हालात की चुनौतियों से जूझ रही होती हैं। हर महिला गरिमा की हकदार है। 

सुप्रिया कांग्रेस के सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म की चेयरपर्सन हैं। जाहिर है उनके ऑफिशियल अकाउंट से महिला नेत्री के लिए अभद्र टिप्पणी की गई तो सोशल मीडिया में सुप्रिया श्रीनेत की ट्रोलिंग शुरू हो गई। जिसके बाद कांग्रेस नेत्री ने @supriyashrinate से तुरंत पोस्ट हटा ली, लेकिन तब तक इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया में वायरल हो चुका था। 

कांग्रेस नेता ने वीडियो मैसेज में दी सफाई
फिर सुप्रिया श्रीनेत ने एक वीडियो मैसेज जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा- ''मेरे फेसबुक और इंस्टाग्राम के अकाउंट पर कई लोगों का एक्सेस है। इसमें से किसी व्यक्ति ने आज एक बेहद घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया था। मुझे जैसे ही इसकी जानकारी हुई, मैंने वह पोस्ट हटा दिया। जो भी लोग मुझे जानते हैं, उन्हें यह अच्छी तरह से पता है कि मैं किसी भी महिला के लिए व्यक्तिगत और भोंडी टिप्पणी नहीं करती हूं। मुझे पता चला है कि यह पोस्ट पहले एक पैरोडी अकाउंट (@Supriyaparody) पर चल रहा था। यहां से किसी ने इसे उठाकर मेरे अकाउंट पर पोस्ट कर दिया। मैं ऐसा करने वाले की पहचान में लगी हूं। साथ ही मेरे नाम का दुरुपयोग कर बनाए गए पैरोडी अकाउंट को बंद कराने के लिए X को रिपोर्ट किया है।

5379487