Logo
chemical factory blast in Dombivli: मुंबई के पास ठाणे के डोंबिवली में एक फैक्ट्री में गुरुवार को हुए भीषण विस्फोट हो गया। इस धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई  और 48 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

chemical factory blast in dombivli: मुंबई के पास ठाणे के डोंबिवली में एक फैक्ट्री में गुरुवार को भीषण विस्फोट हो गया। इस धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई  और 48 से ज्यादा लोग घायल हो गए। अभी भी फैक्ट्री में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को डोंबिवली MIDC स्टेज 2 स्थित एक केमिकल फैक्ट्री का बॉयलर फट गया और इसके चपेट में फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर आ गए।

तीन किलोमीटर दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज
धमाका इतना जोरदार था कि तीन किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनी गई। आसपास के घरों के शीशे चटक गए। धमाके में घायल लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन सेल के प्रमुख यासिन तडवी ने बताया कि केमिकल फैक्ट्री में दोपहर करीब पौने दो बजे धमाका हुआ। धमाके के बाद फैक्ट्री में आ लग गई। इसके बाद आग पास के तीन दूसरी फैक्ट्रियों में भी फैल गई। पूरा इलाका धुएं के गुबार में डूब गया।

डिप्टी सीएम ने हादसे को बताया दुखद
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि धमाके में 6 लोगों की मौत हुई है। करीब 48 लोगों को अस्पताल में एडमिट किया गया है।डोंबिवली MIDC स्थित अमुदान केमिकल कंपनी में हुआ धमाका दुखद है। बॉयलर में धमाके के बाद यह आग लगी है।

धमाके की पूरी जांच कराई जाएगी: फडणवीस
डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस धमाके की पूरी जांच कराई जाएगी।  एनडीआरएफ, टीडीआरएफ और फायर ब्रिगेड के दस्तों को मौके पर तैनात किया गया है। आग को रोकने की पूरी कोशिश की जा रही है। हादसे में घायल लोगों को समुचित इलाज उपलब्ध करवाया जा रहा है। 

 

दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई मंत्री
महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री रविंद्र चवन ने भी इस हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने हादसे का शिकार हुई फैक्ट्री के आसपास रहने वालो लोगों से भयभीत नहीं होने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रशासन को आग पर काबू पाने के लिए समुचित निर्देश दिए गए हैं। मंत्री ने कहा कि इस मामले की पूरी जांच कराई जाएगी। जो भी इस हादसे के लिए जिम्मेदार पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

jindal steel Ad
5379487