Logo
election banner
K Kavitha Arrest: दिल्ली शराब पॉलिसी घोटाले में के कविता की तीसरी बड़ी गिरफ्तारी है। इससे पहले ईडी ने दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था।

K Kavitha Arrest: कथित दिल्ली शराब पॉलिसी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार की शाम तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के. कविता को गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी कविता की हैदराबाद स्थित उनके घर से की गई। आधी रात के आसपास उन्हें दिल्ली में एजेंसी के मुख्यालय ले जाया गया। एजेंसी ने सुबह 10:30 बजे कविता को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। एजेंसी ने 10 दिन की रिमांड मांगी है। 

कोर्ट में पेश होते ही कविता ने खुद की गिरफ्तारी को अवैध बताया। यह भी कहा कि केस पूरी तरह से फैब्रिकेटेड है। वहीं, हैदराबाद में बीआरएस के कार्यकर्ता गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 

दिल्ली शराब पॉलिसी घोटाले में यह तीसरी बड़ी गिरफ्तारी है। इससे पहले ईडी ने दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था।

ईडी को देना होगा जवाब: केटी रामाराव
कविता की गिरफ्तारी पर उनके भाई और तेलंगाना के पूर्व मंत्री केटी रामाराव ने एक पोस्ट में कहा कि राजनीतिक हिसाब-किताब बराबर करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग और संस्थागत दुरुपयोग कुछ ऐसा है जो पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार के साथ तेजी से आम हो गया है। गिरफ्तारी की अत्यधिक हड़बड़ी पर ईडी को सुप्रीम कोर्ट में 19 मार्च को जवाब देना होगा। इससे भी अधिक भयावह बात यह है कि ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में दिए गए अपने ही वचन को कमजोर कर दिया है। न्याय की जीत होगी और हम कानूनी लड़ाई जारी रखेंगे।

कई बार पूछताछ कर चुकी थी ईडी
कविता बीआरएस की एमएलसी हैं। शराब घोटाले में ईडी उनसे कई बार पूछताछ कर चुकी है। लेकिन दो बार समन भेजने के बाद भी कविता पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने नहीं आईं तो उन्हें शुक्रवार को हैदराबाद में बंजारा हिल्स स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। 

पीएम मोदी भी शुक्रवार को हैदराबाद में थे
कविता की गिरफ्तारी लोकसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले हुई। और ऐसे दिन हुई जब राज्य में कांग्रेस सरकार ने 100 दिन पूरे किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैदराबाद के उपनगर मल्काजगिरी में थे, जहां उन्होंने एक विशाल रोड शो किया।

सुप्रीम कोर्ट ने बीआरएस नेता को बुधवार तक पूछताछ से छूट दी थी।  मामले में एजेंसी के समन के खिलाफ उनकी याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई की। अगली सुनवाई मंगलवार को होगी। बताया जा रहा है कि कविता इस गिरफ्तारी के खिलाफ फिर सुप्रीम कोर्ट जा सकती हैं।

BRS Leader K Kavitha
BRS Leader K Kavitha

क्या है कविता पर आरोप?
ईडी का दावा है कि कविता शराब कारोबारियों के साउथ ग्रुप से जुड़ी हैं। इस ग्रुप की दिल्ली सरकार की 2021-22 की शराब पॉलिसी में बड़ी अहम भूमिका थी। आरोपी विजय नायक को कथित रूप से 100 करोड़ की रिश्वत साउथ ग्रुप से मिली थी। यह रुपए आप के नेताओं को देने के लिए दी गई थी। इस मामले में हैदराबाद के कारोबारी अरुण रामचंद्रन पिल्लई को गिरफ्तार किया जा चुका है। पिल्लई कविता का करीबी है। आरोप है कि 100 करोड़ की रिश्वत के बाद कविता की कंपनी इंडोस्पिरिट्स को दिल्ली शराब करोबार में एंट्री मिली थी।  

5379487