Logo
election banner
BJP made changes in the candidates of Assam: बीजेपी ने रविवार को असम के प्रत्याशियों की सूची में बदलाव किया है। पार्टी की ओर से एक्स पर एक पोस्ट कर बताया गया कि पहली लिस्ट में राज्य में डिलिमिटेशन होने की बात को ध्यान में नहीं रखा गया था ध्यान

BJP made changes in the candidates of Assam: लोकसभा चुनाव के लिए 195 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान करने के एक दिन बाद बीजेपी ने रविवार को असम के उम्मीदवारों की लिस्ट में बदलाव किया है। पहली लिस्ट में पार्टी ने असम की 14 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों का ऐलान किया था हालांकि, इस लिस्ट में कुछ नाम गलत थे। इसकी घोषणा करने के दौरान असम में हुए डीलिमिटेशन का ध्यान नहीं रखा गया था। बीजेपी की असम यूनिट ने रविवार को लोकसभा सीटों के नामों और संख्या में सुधार किया।

दारंग उदलगिरि से दिलीप सैकिया प्रत्याशी
बीजेपी असम की ओर से जारी की गई नई सूची के मुताबिक दारंग उदलगीरि से दिलीप सैकिया चुनाव लड़ेंगे। अमर सिंह टिस्सो डीफू से उम्मीदवार होंगे। रंजीत दत्ता को तेजपुर से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा। सुरेश बोरा नागांव से और कामख्या प्रसाद टासा काजिरंगा से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने रविवार को X पर पोस्ट कर इसकी जाकारी दी। 
डिलिमिटेशन के बाद सीटें संसदीय क्षेत्र नहीं रहीं
बता दें कि असम में हाल ही में डीलिमिटेशन यानी की संसदीय क्षेत्रों की सीमा का निर्धारण किया गया था। इसके बाद मंगलादै और कलियाबोर जैसी सीटें अब संसदीय क्षेत्र में नहीं आतीं। हालांकि, पहली लिस्ट में इन ससंदीय क्षेत्रों के लिए भी प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई थी। अब पार्टी ने इसमें सुधार करते हुए नई संशोधित सूची जारी की है। 

बीजेपी ने एजीपी को दी दो सीटें
बीजेपी ने दो सीटें पुराने सहयोगी दल रहे असम गण परिषद (AGP) को। वहीं एक-एक सीट यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) और बोड़ोलैंड टेरिटोरियल रिजन के सुप्रीमो प्रमोद बोड़ो की पार्टी को दी गई है।डिब्रूगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी ने मौजूदा सांसद रामेश्वर तेली की जगह केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल को टिकट दिया है। 

jindal steel Ad
5379487