Logo
Bibhav Kumar email to Delhi Police: गिरफ्तारी से पहले बिभव कुमार ने दिल्ली पुलिस को ईमेल भेजकर कहा था कि वह इस मामले की जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं। साथ ही बिभव ने अपनी ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में भी संज्ञान लेने का अनुरोध किया था। 

Bibhav Kumar email to Delhi Police: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की ओर से दर्ज कराई गई मारपीट की शिकायत पर यह एक्शन लिया गया। गिरफ्तारी से पहले बिभव कुमार ने दिल्ली पुलिस को ईमेल भेजकर कहा था कि वह इस मामले की जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं। साथ ही बिभव ने अपनी ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में भी संज्ञान लेने का अनुरोध किया था। 

कोई नोटिस नहीं मिलने की बात कही
अपने ईमेल में बिभव कुमार ने कहा कि मीडिया के माध्यम से मुझे यह जानकारी मिली है कि सिविल लाइन्स पुलिस में एक एफआईआर संख्या 27/2024 दर्ज किया गया है। इसमें अधोहस्ताक्षरी (बिभव कुमार) को आरोपी के रूप में नामित किया गया है। हालांकि अधोहस्ताक्षरी को कोई नोटिस नहीं दिया गया है। अब तक के मामले में, अधोहस्ताक्षरी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वह सहयोग करने के लिए तैयार है। साथ ही जब भी जांच अधिकारियों की ओर से बुलाया जाएगा पुलिस के सामने पेश होने के लिए तैयार है। 

बिभव कुमार ने दो ईमेल आईडी पर भेजी थी शिकायत
बिभव कुमार ने अपने ईमेल में लिखा है कि  ने 13 मई, 2024 को हुई कथित घटना के सही तथ्यों को प्रकाश में लाने के लिए 17 मई, 2024 को अपराह्न 3:34 बजे ई-मेल के माध्यम से हमारी ओर से भी एक शिकायत की गई है। यह शिकायत ईमेल आईडी [email protected] और [email protected] को भेजी गई हैअनुरोध है कि इसे रिकॉर्ड में लाया जाए और कानून के अनुसार जांच की जाए। 

मालीवाल और कुमार दोनों ने दर्ज कराई एफआईआर
इससे पहले, मालीवाल की शिकायत के आधार पर, दिल्ली पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि सीएम के पूर्व सहयोगी ने उनके साथ मारपीट की थी। एफआईआर में मालीवाल ने आरोप लगाया कि कुमार ने उन्हें 13 मई को केजरीवाल के सिविल लाइन्स स्थिति आावास पर  "कम से कम सात से आठ बार" थप्पड़ मारा, जबकि वह "चिल्लाती रहीं" और जब वह उनसे मिलने गईं तो उनके "छाती और पेट पर लातें मारते हुए उन्हें क्रूरतापूर्वक घसीटा गया।  

बिभव के खिलाफ मालीवाल ने लगाए कई आरोप
एफआईआर में कुमार पर गैर इरादतन हत्या के प्रयास, महिलाओं पर हमला, आपराधिक धमकी और शील का अपमान करने से संबंधित भारतीय अपराध संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए। इसके बाद बिभव कुमार ने भी स्वाती मालीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें मालीवाल पर मुख्यमंत्री आवास में अनाधिकृत प्रवेश, मौखिक दुर्व्यवहार और धमकी देने आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। साथ ही इस मामले में भाजपा की संलिप्तता का भी दावा किया।

jindal steel Ad
5379487