Logo
election banner
Arif Mohammed Khan Kerala Governor Big Claim Against Chief Minister Pinarayi Vijayan: गवर्नर मोहम्मद आरिफ खान नई दिल्ली रवाना होने के लिए तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जा रहे थे। रास्ते में उनके काफिले पर हमला हुआ।

Arif Mohammed Khan Kerala Governor Big Claim Against Chief Minister Pinarayi Vijayan: केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान के बयान ने राजनीतिक हलचला मचा दी है। गवर्नर दिल्ली जा रहे थे, उन्होंने तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कहा कि मुख्यमंत्री विजयन पिनाराई उन्हें शारीरिक रुप से नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। 

काफिले की गाड़ी को मारी टक्कर
दरअसल, गवर्नर मोहम्मद आरिफ खान नई दिल्ली रवाना होने के लिए तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जा रहे थे। रास्ते में उनके काफिले पर हमला हुआ। राज्यपाल का आरोप है कि हमले के पीछे सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) की छात्र शाखा स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के सदस्य हैं। उन्होंने काफिले की गाड़ियों में टक्कर मार दी। उन्होंने कहा कि केरल में सड़कों पर गुंडा राज हो गया है। 

पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी उठाए सवाल
गवर्नर खान ने कहा कि उन्हें शारीरिक नुकसान पहुंचाने के लिए एक ठोस प्रयास किया जा रहा है। इसमें मुख्यमंत्री विजयन की संलिप्तता है। उन्होंने कहा कि यह कोई दुर्घटना नहीं थी बल्कि जानबूझकर निशाना बनाया गया। उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। 

कथित हमले से क्रोधित दिख रहे राज्यपाल खान ने इस घटना और केरल में लोकतंत्र की कथित बिगड़ती स्थिति की निंदा की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि राजनीतिक असहमति के कारण शारीरिक हिंसा नहीं होनी चाहिए। खान ने आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारी छात्रों ने न केवल उन पर काले झंडे लहराए बल्कि उनके वाहन पर दोनों तरफ से प्रहार भी किया। फिर मैं अपनी कार से उतर गया। फिर वे भागे क्यों? वे सभी एक कार में बैठे थे, इसका मतलब पुलिस को पता था। लेकिन जब मुख्यमंत्री उन्हें निर्देश दे रहे हों तो बेचारी पुलिस क्या करेगी?

केंद्रीय मंत्री ने कानून-व्यवस्था को घेरा
केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री विजयन की कड़ी आलोचना की। उन्होंने आगे दावा किया कि एक विकसित और समृद्ध केरल तभी हासिल किया जा सकता है जब राज्य कांग्रेस और वाम दलों दोनों के प्रभाव से मुक्त हो जाए। उन्होंने कहा कि यह वह नवकेरल नहीं है जिसे हम चाहते हैं। पिनाराई विजयन के अनुसार नवकेरल आतंकवादी हमास का स्वागत कर रहा है, संवैधानिक राज्यपाल को डरा रहा है, बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार कर रहा है, अर्थव्यवस्था को नष्ट कर रहा है, निवेशकों का पीछा कर रहा है, नौकरियों को नष्ट कर रहा है, मीडिया और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ मामले दर्ज कर रहा है, सवाल करने वालों की पिटाई कर रहा है।

उन्होंने कहा कि केरल के मलयाली युवा ऐसा नहीं चाहते हैं। केरल का भविष्य एक विकसित, समृद्ध केरल है जो वामपंथ या उसके भ्रष्ट भारतीय सहयोगी कांग्रेस के बिना ही संभव है।

jindal steel Ad
5379487