Logo
election banner
Amit Shah Kota Rally: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को राजस्थान के कोटा में विजय संकल्प महासम्मेलन को संबोधित किया। गृह मंत्री ने मंच से कांग्रेस पर निशाना साधा। जानिए क्या कुछ कहा।

Amit Shah Rally: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मथुरा रैली में रैली को संबोधित किया। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में दो खेमे तय हैं। एक ओर गरीब के घर में पैदा हुए हमारे पीएम नरेंद्र मोदी हैं। दूसरी ओर मुंह में चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए राहुल गांधी हैं। दोनों के बीच में आपको तय करना है।

पीएम मोदी पर चार आने के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं
अमित शाह ने कहा कि एक ओर 12 लाख घोटाला करने वाली कांग्रेस और समाजवादी पार्टी है। दूसरी ओर 23 साल तक मुख्यमंत्री रहकर शासन करने के बाद भी चार आने का भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है, ऐसे प्रधानमंत्री मोदी हैं। एक ओर गर्मी आते ही थाईलैंड की बीच पर वैकेशन मनाने वाले राहुल गांधी हैं, तो वहीं दूसरी ओर दिवाली के दिन भी छुट्टी नहीं लेकर देश के जवानों के साथ त्योहार मनाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। आपके इन दोनों में से तय करना है कि किसे वोट देना है।

कांग्रेस सत्ता में आई तो  PFI से बैन हटा लेगी
इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को राजस्थान के कोटा में विजय संकल्प महासम्मेलन को संबोधित किया। गृह मंत्री ने मंच से कांग्रेस पर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि अगर आपने 2019 में कांग्रेस को वोट दिया होता तो कोटा प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ( PFI) का गढ़ बन जाता। आपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट दिया और उन्होंने पीएफआई को खत्म कर दिया। इससे जुड़े आतंकियों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया। 

हमने लंबे समय से लंबित काम पूरे किए
अमित शाह ने कहा कि आपने हमें 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत दिया तो हमने कई ऐसे काम किए जो लंबे समय से नहीं किए गए थे। हमने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को खत्म किया। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया गया। नागरिकता संशोधन कानून(CAA)लागू किया। इसके साथ ही बीजेपी सरकार ने लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को 33% आरक्षण का लाभ दिया। 

कांग्रेस ने की है RSS पर बैन लगाने की मांग
शाह ने कहा कि वे (कांग्रेस) कह रहे हैं कि अगर वह सत्ता में लौटते हैं ताे PFI से प्रतिबंध हटा लेंगे। कांग्रेस एक विकास विरोधी पार्टी है। बता दें कि कांग्रेस और केरल में इसके गठबंधन में शामिल इंडियन मुस्लिम लीग (IUML) ने पीएफआई को बैन करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है। हालांकि, दोनों पार्टियों ने इसके साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर भी इसी प्रकार से प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

विकल्पों पर सोच समझकर फैसला लें
अमित शाह ने मतदाताओं से कहा कि वह लोकसभा चुनाव 2024 में वोट देने के विकल्पों पर सोच समझकर फैसला लें। शाह ने कहा कि इस चुनाव में आपके सामने दो विकल्प हैं। एक विकल्प नरेंद्र मोदी हैं, जिन्होंने बीते 23 साल से समर्पित होकर देश की सेवा की है। वहीं, दूसरे राहुल गांधी है, जो कम से कम 20 बार लाॅन्च किए जा चुके हैं और हर बार विफल साबित हुए हैं। 

राजस्थान की सभी लोकसभा सीटें जीतेगी BJP
इससे पहले अमित शाह ने राजस्थान के भीलवाड़ा में रैली को संबोधित किया। भीलवाड़ा में गृह मंत्री ने कहा कि कल ही लोकसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग खत्म हुई है। क्या आप जानना चाहते हैं कि नतीजे क्या होंगे? प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी उन सभी 12 सीटों पर जीत हासिल करने वाली है जिनके लिए पहले चरण में वोटिंग हुई है। अगर क्रिकेट की भाषा में कहूं तो यहां के लोग सभी 25 सीटों पर बीजेपी को जीत दिलाकर हैट्रिक लगाने वाले हैं। 

अशोक गहलोत पर भी हमला बोला
अमित शाह ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी हमला बोला। गृह मंत्री ने कहा कि अशोक गहलोत अपने बेटे वैभव गहलोत के प्रचार अभियान में फंसे हुए हैं। वैभव गहलाेत राजस्थान के जालोर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। अमित शाह ने कहा कि राजस्थान के पूर्व सीएम के बेटे इस बार चुनाव में भारी अंतर से हारने वाले हैं। राजस्थान में पांच साल तक अशोक गहलोत की सरकार रही, लेकिन उन्होंने राजस्थान नहर परियोजना के लिए कुछ नहीं किया। भजनलाल शर्मा के सत्ता में आते ही हमने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना के लिए समझौते पर हस्ताक्षर कर दिए।

कांग्रेस अब बीजेपी के बारे में झूठ फैला रही
अमित शाह ने कहा कि जब भी हम लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें हासिल करने की बात करते हैं तो कांग्रेस के पेट में दर्द होने लगता है। वे लोग अब झूठ फैला रहे हैं कि अगर बीजेपी को 400 सीटें आई तो रिजर्वेशन खत्म कर देगी। पीएम मोदी ने राजस्थान के किसानों को किसान सम्मान निधि के तौर पर 20 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। 3 लाख लखपति दीदी बनाया है। 51 लाख घरों तक नल का पानी पहुंचाया गया है और दो करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभ दिया है। साथ ही 86 लाख गरीब लोगों के घरों में शौचालय बनवाया गया है। 

jindal steel Ad
5379487