Logo
election banner

LIVE: महुआ मोइत्रा की छिनी सांसदी, लोकसभा से पास हुआ प्रस्ताव, विपक्ष ने किया वॉकआउट

महुआ मोइत्रा की छिनी सांसदी, लोकसभा से पास हुआ प्रस्ताव, विपक्ष ने किया वॉकआउट

Mahua Moitra expelled From Lok Sabha in Cash for query Case: तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा की सांसदी खत्म कर दी गई। 49 वर्षीय मोइत्रा पर संसद में नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करने वाले सवाल पूछने के बदले में व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से 2 करोड़ रुपये नकद और लक्जरी उपहार सहित रिश्वत लेने का आरोप है। मामले में संसद की एथिक्स कमेटी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को रिपोर्ट सौंपी थी। इससे पहले संसद में मोइत्रा के निष्कासन का प्रस्ताव भी पेश हुआ। इसके बाद वोटिंग हुई। हालांकि सदन में वोटिंग होते ही विपक्ष ने बॉयकॉट किया। चर्चा के दौरान लोकसभा स्पीकर ने महआ मोइत्रा को एथिक्स कमेटी की सिफारिश पर सदन में बोलने की इजाजत नहीं दी थी। उन्होंने कहा कि पैनल मीटिंग में उन्हें बोलने का मौका दिया गया था।

16:04 PM(6 months ago )

गांधी प्रतिमा के सामने किया प्रदर्शन, अधीर रंजन बोले- बदले की भावना से हुआ काम

Posted by: Bhola Nath Sharma

महुआ मोइत्रा को निष्कासित करने का प्रस्ताव सदन में पारित होने के बाद विपक्षी सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट किया। सभी गांधी प्रतिमा के सामने पहुंचे। जहां प्रदर्शन किया। सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि महुआ मोइत्रा को न्याय देने से इनकार कर दिया गया है। वहीं, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि यह आधारहीन तथ्यों के आधार पर और बदले की भावना से किया गया है। 

15:47 PM(6 months ago )

बसपा सांसद दानिश अली ने लगे में लटकाया पोस्टर

Posted by: Bhola Nath Sharma

बसपा सांसद दानिश अली अपने गले में एक पोस्टर लटकाए दिखे। लोकसभा सदस्य के रूप में टीएमसी की महुआ मोइत्रा के निष्कासन पर दानिश अली ने कहा कि मैंने यह (पोस्टर) इसलिए लगाया है क्योंकि समिति ने अपनी सिफारिश में मेरा भी उल्लेख किया है क्योंकि मैं उन्हें न्याय दिलाना चाहता हूं। लेकिन वह मौका नहीं दिया गया।

 

15:42 PM(6 months ago )

500 पन्नों की रिपोर्ट 12 बजे हुई पेश

Posted by: Bhola Nath Sharma

शुक्रवार को लोकसभा में एथिक्स कमेटी की 500 पन्नों की रिपोर्ट दोपहर 12 बजे पेश की गई। जिसमें महुआ मोइत्रा की सांसदी रद्द करने की सिफारिश के अलावा कानूनी जांच की मांग की गई थी। इसके बाद सत्तारूढ़ भाजपा और मोइत्रा की पार्टी सहित विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई। रिपोर्ट पेश करने के बाद हुए हंगामे के कारण कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

 

5379487