Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्यों "वर्जिन” पत्नी की चाहत में होते हैं मर्द, वक्त है सोच बदलने की

भारतीय समाज में किसी मर्द या स्त्री को संबंध बनाने का अधिकारी शादी के बाद ही मिलता है।

क्यों वर्जिन” पत्नी की चाहत में होते हैं मर्द, वक्त है सोच बदलने की
X
नई दिल्ली. विवाह एक ऐसा बंधन जिसकी डोर बड़ी मजबूत मानी जाती है और हिंदू समाज में इसे सात जन्मों का साथ माना जाता है। किसी भी देश, समाज या संप्रदाय में वैवाहिक संबंध बेहद महत्वपूर्ण होते हैं।
वैवाहिक संबंध की बात करें तो भारत में इसे लेकर बेहद खास मायने होते हैं। भारतीय समाज में किसी मर्द या स्त्री को संबंध बनाने का अधिकारी शादी के बाद ही मिलता है।
लेकिन आज कल बढ़ती पश्चिमी सभ्यता के कारण ये सारी बातें केवल फिजूल लगने लगी हैं। भारत में लड़के-लड़कियां एक दूसरे के करीब आएं हैं। चाहें वो स्कूल, कॉलेज या ऑफिस हो काम के दौरान एक दूसरे के करीब आ ही जाते हैं। जो पहले दोस्ती और फिर प्यार का रूप ले लेती है। प्यार के दौरान ही एक लड़का और लड़की एक-दूसरे के सात हमविस्तार हो ही जाते हैं।
लेकिन बावजूद इसके आज भी भारतीय युवाओं को बीबी चाहिए तो वर्जिन। तबकि वो खुद शादी से पहले कितनी ही लड़कियों के साथ रातें गुजार चुके हो।
आज भी अधिकतर भारतीय युवा खुद को कितने ही मॉडर्न क्यों ना समझते हों, कितने ही ब्रॉड माइंडेड क्यों ना मानते हैं लेकिन बीबी चाहते हैं ऐसी जो गोरी हो, सुंदर हो और सबसे ज्यादा जरूरी वर्जिन हो।
लेकिन अब वक्त बदल गया है और आपको अपनी सोच भी बदलनी होगी। इन सब नकारात्मक विचारों को त्याग कर ही अगर आप विवाह संबंध की ओर कदम बढ़ाना चाहिए। जो आपके और समाज दोनों के लिए बेहतर होगा।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story