Logo
election banner
Kheera Cucumber Buying Tips: खीरे की पहचान करने में आप कमजोर हैं और बार-बार कड़वा खीरा घर ले आते हैं तो कुछ आसान टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं।

Kheera Cucumber Buying Tips: गर्मी की शुरुआत के साथ ही घरों में खीरे की डिमांड बढ़ जाती है। आप अगर सब्जियों की पहचान में कच्चे हैं तो हो सकता है अच्छा समझकर कड़वा खीरा घर ले आएं। सलाद के तौर पर खीरे का काफी इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में अगर कड़वा खीरा आ जाए तो सलाद के साथ ही पूरे खाने का मज़ा भी किरकिरा हो जाता है। 

आप खीरा पहचानने में  गलती करते हैं और अगर बार-बार आपके साथ ऐसा होता है तो चिंता न करें। कुछ आसान तरीकों से ताजे और स्वाद से भरे खीरे की पहचान की जा सकती है। सब्जियों और फलों को अगर को खरीदने के लिए कुछ स्मार्ट तरीके के आपके काफी काम आ सकते हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में...

खीरे की पहचान के तरीके

मीडियम साइज का खीरा चुनें - गर्मी में बाजार में कई वैराइटीज़ के खीरे मिलते हैं। इन खीरों में मीडियम साइज के खीरे चुनें। न ज्यादा बड़े और न ज्यादा छोटे। ऐसा खीरा ही सिलेक्ट करें जो दबाने पर सख्त महसूस हो और उसमें हल्का पीलापन न हो। अगर हल्का पीलापन होगा तो समझ लें कि खीरा ताज़ा नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: Paneer Nawabi Curry: डिनर को बनाएं लाजवाब...पनीर नवाबी करी से बढ़ जाएगा खाने का स्वाद, आसान है रेसिपी

देसी खीरा होता है टेस्टी - आप अगर स्वादिष्ट खीरा खाना चाहते हैं तो देसी खीरे को चुनें। इसके लिए मोटे छिलके वाला गहरे हरे रंग का खीरा लें। उसमें दानें उठे हुए हों तो ये खीरा काफी स्वादिष्ट होता है। 

इसे भी पढ़ें: Tips And Tricks: बिजली चली गई है...टेंशन न लें, इन 3 तरीकों से कपड़े करें प्रेस, मिनटों में दूर होंगी सिलवटें

मुलायम खीरा न खरीदें - आप अगर पहली बार खीरा खरीदने जा रहे हैं तो दो बातों का खास ध्यान रखें। एक तो खीरा बहुत ज्यादा पीलापन लिए न हो और दूसरा दबाने पर ज्यादा मुलायम महसूस न हो। जब खीरा जरुरत से ज्यादा पक जाता है तो नरम हो जाता है। 

5379487