Logo
IRCTC Ladakh Package: अगर आप जून के महीने मे लद्दाख घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो आप आईआरसीटीसी लेकर आया है आपके लिए खास पैकेज। ये पैकेज 10 जून को मुंबई से शुरू होगा। इसका ट्रैवलिंग मोड फ्लाइट का रहेगा।

IRCTC Ladakh Package: लद्दाख भारत की एक ऐसी जगह जिसका नाम सुनते ही हर इंसान के अंदर वहां जाने का मन करने लगता हैं, आज के दौर में युवा ऐसे ही जन्नत वाली जगह जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी धरती पर बसे इस जन्नत की सैर करना चाहते हैं तो IRCTC लेकर आया है आपके लिए मुंबई से लद्दाख का खास टूर पैकेज।

भारत की जन्नत वाली जगह
लद्दाख के उत्तर में कराकोरम की गगनचुंबी पहाड़ियां हैं तो वहीं दक्षिण में खूबसूरत हिमाचल। समुद्रतल से 11, 400 फीट की ऊंचाई पर बसा लद्दाख ना सिर्फ अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए दुनियाभर में मशहूर है बल्कि ये जगह अपने अंदर हजारों साल की सभ्यता और इतिहास को भी समेटे हुए है। 

7 दिन लद्दाख घूमें
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम EXOTIC LADAKH (WMA49) है। इस पैकेज की शुरुआत 10 जून से होगी। मुंबई से लद्दाख की ये ट्रिप 6 रात और 7 दिन में पूरी होगी।

IRCTC Ladakh Package
IRCTC Ladakh Package

लद्दाख के इन जगहों की करें सैर
इस ट्रिप के दौरान शाम वैली, लेह, नुब्रा, तुरतुक, थांग जीरो प्वाइंट, पैंगोंग जैसे लेह-लद्दाख के फेमस स्पॉट्स की सैर कराई जाएगी। अगर आप 10 जून को किसी कारण से नहीं जा पा रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपको और भी मौके दे रहा है। आप 24 जून, 14 जुलाई और 10 अगस्त को भी इस टूर पैकेज का फायदा उठा सकते हैं। 

पैकेज में क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं

  • मुंबई से लेह तक और वापसी के लिए लेह से मुंबई आपको फ्लाइट की सुविधा मिलेगी।
  • लेह के आगे का सफर आपको एसी या नॉन एसी वाहन से लद्दाख तक ले जाया जाएगा।
  • आपको लद्दाख की खूबसूरती को महसूस करने के लिए टेंट और कैंप जैसी जगहों में रुकने की सुविधा मिलेगी।
  • पैकेज में थ्री स्टार होटल की सुविधा भी शामिल है। पैकेज में आपको लंच, ब्रेकफास्ट, डिनर की सुविधा तो होगी।
  • इसके साथ में हर गाड़ी में एक ऑक्सीजन सिलेंडर रखा होगा। जिससे किसी यात्री को सांस लेने मेंकिसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आएं।

कितना करना होगा खर्च
आईआरसीटीसी के इस खास पैकेज में अकेले के लिए 64,500 रुपए, डबल क्यूपेंसी के लिए 59,500 रुपए और तीन लोगों के लिए 58,900 रुपए देने होंगे। 5 साल से 11 साल तक के बच्चे के लिए 42,000 से 52,600 रुपए तक आएगा। इसके अलावा बच्चे के लिए बेड लेने पर 57,600 रुपए और बच्चे के लिए बेड नहीं लेने पर 52,600 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं अगर आपके बच्चे की उम्र 2 से 5 साल के बीच की है तो आपको बेड नहीं लेने पर 42,000 रुपए खर्च करने होंगे। 

नोट: अगर आप भी इस स्पेशल टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खुद भी बुक कर सकते हैं। 

5379487