Logo
IRCTC foreign tour package: गर्मियों की छुट्टियां आने से पहले ही कुछ लोग छुट्टियों को खास बनाने के लिए देश विदेश में घूमने की प्लांनिग शुरू कर देते हैं। ऐसे में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन विभाग (IRCTC) ने सैलानियों के लिए एक ऐसा खास ऑफस लेकर आया है।

IRCTC foreign tour package: गर्मियों की छुट्टियां आने से पहले ही कुछ लोग छुट्टियों को खास बनाने के लिए देश विदेश में घूमने की प्लांनिग शुरू कर देते हैं। ऐसे में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन विभाग (IRCTC) ने सैलानियों के लिए एक ऐसा खास ऑफस लेकर आया है। जिसमें कम बजट में विदेश घूमने का आनंद उठाया जा सकता है। वैसे तो विदेश घूमने का बजट लाखों में आ जाता है, लेकिन अधिक खर्च होने की वजह से लोग अपने ही देश में घूमने का प्लान बना लेते हैं। गर्मी की छुट्टियों को खास बनाने के लिए कम बजट में IRCTC विदेश घूमने का मौका दे रही है। इस बजट का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है, कि कन्याकुमारी या कश्मीर फ्लाइट से यात्रा करना साथ ही पांच दिन ठहरने के खर्च से भी कम पैसे में विदेश घूमने का आनंद उठा सकते हैं। यह मौका आईआरसीटीसी के इस खास ऑफर में दिया गया है।

तीन दिन जा सकेंगे विदेश यात्रा
आईआरसीटीसी के ऑफिसियल वेबसाइट में इस ऑफर के तहत 35 सीट उपलब्ध की गई है। जिसका बुकिंग चार्ज 44600 रुपये है। इसमें पांच दिन और चार रात नेपाल के अलग-अलग क्षेत्र में घूमा जा सकेगा। पर्यटकों की सुविधा के लिए तीन अलग-अलग डेट निर्धारित की गई है। (23 अप्रैल, 21 मई और 25 जून) इस यात्रा की शुरूआत दिल्ली और लखनऊ से की जाएगी। ऐसे में पर्यटक गर्मी की छुट्टी पर इस खास ऑफर का लाभ विदेशों घूमने के लिए ले सकते हैं।

विदेश घूमने के पैकेज
आईआरसीटीसी के इस खास ऑफर में नेपाल में काठमाण्डू, पोखरा, मनोकामना मंदिर और पशुपतिनाथ के अलावा पाटन दरबार स्कवॉयर शामिल किया गया है। यह विदेश यात्रा फ्लाइट से कराई जाएगी। इसमें रूकने की व्यवस्था होटलों में की गई है। जिसमें नाश्ता, खाना और लंच सब कुछ एक ही स्थान पर मिल सकेगा। यानी बुकिंग के बाद यात्रा में आपकों किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

दो शहरों से की जाएगी बोर्डिंग
आईआरसीटीसी के इस ऑफर के तहत यात्रा के लिए दिल्ली और लखनऊ दोनों शहरों से फ्लाइट में बोर्डिंग की जाएगी। यहां से नेपाल के लिए इंडिगो एयर लाइन और नेपाल से बुद्धा एयर से सफर करना होगा। इस ऑफर की सभी जानकारी एवं बुकिंग करने के लिए IRCTC की ऑफिसियल वेबसाइट पर क्लिक करें।

इक्षांत उर्मलिया

5379487