Logo
election banner
Relationship Tips: दोस्ती एक बेहतरीन रिश्ता होता है। आपका दोस्त अगर रुठ गया है और उससे दोबारा बातचीत शुरू करनी है तो कुछ टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं।

Relationship Tips: दोस्ती हमारी जिंदगी का एक रिश्ता है जो सारे रिश्तों में बेहद अनमोल होता है। कई बार छोटी-छोटी सी बातें दोस्ती को प्रभावित कर देती हैं। बहुत से लोगों की अपने पक्के दोस्त से लंबे वक्त तक बातचीत नहीं होती है और इसकी वजह बेहद मामूली सी निकलती है। आपने भी अगर लंबे अर्से से अपने पक्के दोस्त से बातचीत बंद कर रखी है तो कुछ आसान टिप्स की मदद से बातचीत को दोबारा शुरू कर सकते हैं। 

गिले शिकवे भुलाकर अगर पुराने दोस्त से दोबारा बातचीत शुरू हो जाए तो इससे अच्छा पल कोई दूसरा नहीं हो सकता है। कुछ आसान तरीके फॉलो कर आप इस मुश्किल स्थिति से बाहर निकल सकते हैं। 

दोस्त से बातचीत शुरू करने के टिप्स

पहल करें: सबसे पहले, हिचकिचाहट छोड़कर दोस्त से बातचीत शुरू करने की पहल करें। आप उसे फोन कर सकते हैं, मैसेज कर सकते हैं, या सोशल मीडिया पर संदेश भेज सकते हैं। शुरुआत में बस एक "हाय" या "कैसे हो?" जैसा सरल संदेश भी पर्याप्त होगा। 

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: 5 संकेत बताते हैं रिश्ते को 'गुडबाय' कहने का आ गया है वक्त, इन्हें पहचानते ही हो जाएं अलर्ट

ईमानदारी से बात करें: दोस्त से बातचीत बंद होने का कारण स्पष्ट रूप से बताएं। यदि कोई गलतफहमी थी तो उसे दूर करें। अपनी गलतियों को स्वीकार करें और माफी मांगें। अपनी भावनाओं को ईमानदारी से व्यक्त करें और उसे बताएं कि आप दोस्ती को फिर से शुरू करना चाहते हैं।

धैर्य रखें: हो सकता है कि आपके दोस्त को आपसे बात करने में थोड़ा समय लगे। उसे गुस्सा या निराशा महसूस हो सकती है। धैर्य रखें और उसे अपनी बात समझने का मौका दें। उसे दबाव न डालें और जब वह तैयार हो तब ही बात करें।

पुरानी यादों को ताज़ा करें: पुरानी यादों को ताज़ा करके और सुखद बातें करके दोस्ती को फिर से मजबूत बनाएं। उन चीजों के बारे में बात करें जो आपको एक साथ पसंद थीं। हंसी-मजाक करें और पुराने अच्छे दिनों को याद करें।

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: मां-बेटे का रिश्ता है बेहद खास, बॉन्डिंग मजबूत करेंगे 7 तरीके, कभी नहीं आएगी दूरियां

भविष्य के लिए योजना बनाएं: भविष्य के लिए योजना बनाकर दोस्ती को आगे बढ़ाएं। मिलने-जुलने, घूमने-फिरने या कोई नई गतिविधि करने की योजना बनाएं। एक-दूसरे के जीवन में सक्रिय रूप से शामिल रहें।

5379487