Logo
election banner
Sharmila Tagore : बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर की सुंदरता की खूब सहारना की है और याद किया कि कैसे रोमांटिक थ्रिलर 'एन इवनिंग इन पेरिस' की शूटिंग के दौरान शर्मिला ने फ्रांस में ट्रैफिक रोक दिया था।

Sharmila Tagore : शर्मिला जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही हैं, उतना ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियां बटोरती रहती है। वहीं हाल ही में मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर की सुंदरता की खूब सहारना की है और याद किया कि कैसे रोमांटिक थ्रिलर 'एन इवनिंग इन पेरिस' की शूटिंग के दौरान शर्मिला ने फ्रांस में यातायात रोक दिया था। बता दें, अभिनेत्री ने 1968 में पटौदी और भोपाल के नवाब और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी से शादी की। उनके तीन बच्चे थे, अभिनेता सैफ अली खान, सबा और सोहा अली खान है।

क्विज़-बेस्ड रियलिटी शो में नजर आईं शर्मिला:
इस दौरान 79 वर्षीय अभिनेत्री अपनी पोती और अभिनेत्री सारा अली खान के साथ क्विज़-बेस्ड रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 15' के फिनाले एपिसोड में दिखाई दीं। सैफ और अमृता सिंह की बेटी हैं। वहीं अभिनेत्री ने अपने दिवंगत पति मंसूर अली पटौदी को भी याद किया। दरअसल, भारतीय क्रिकेटर का 2011 में 70 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

'एन इवनिंग इन पेरिस' यूँ किया याद:
बिग बी ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि आपको शम्मी कपूर के साथ 'एन इवनिंग इन पेरिस' याद होगी। "सारा ने हँसते हुए कहा, "मैं बस ये कहने ही वाली थी।" साथ ही शर्मिला ने अपने शूट का किस्सा सुनाया और याद करते हुए कहा, "मैं लाल घाघरा चोली पहनकर चैंप्स-एलिसीस पर डांस कर रही थी और ट्रैफिक रोक रही थी।" वहीं आगे बिग बी ने उन्हें जवाब देते हुए कहा, यदि आप अभी भी कहीं खड़ी हैं, तो इससे ट्रैफिक जाम हो जाएगा। क्या मैं सही हूं?'' उन्होंने दर्शकों से पूछा, जिससे सभी हैरान रह गए। हलांकि, 1967 में आई फिल्म 'एन इवनिंग इन पेरिस' का निर्देशन शक्ति सामंत ने किया है। यह फ्रांस की राजधानी पेरिस में घूमती है। इसमें शम्मी कपूर, शर्मिला ने दोहरी भूमिका निभाई हैं।

सिनेमा की सफल एक्ट्रेस में से एक है शर्मिला:
शर्मिला को भारतीय सिनेमा की सबसे सफल एक्ट्रेस में से एक माना जाता है। उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पद्म भूषण भी मिल चुके हैं। उन्होंने 'कश्मीर की कली', 'वक्त', 'अनुपमा', 'एन इवनिंग इन पेरिस', 'आमने सामने', 'सत्यकाम', 'आराधना', 'अमर प्रेम', 'दाग', 'चुपके-चुपके' ', 'मौसम',  जैसी फिल्मों के लिए मशहूर है।
 
शर्मिला का वर्कफंट:

 वर्कफंट की बात करें, तो शर्मिला को आखिरी बार फिल्म 'गुलमोहर' में देखा गया था, जिसमें मनोज बाजपेयी थे।

jindal steel Ad
5379487