Logo
दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने हाल ही में अपने दिवंगत पति व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से जुड़ा एक मजेदार किस्सा सुनाया है। उन्होंने खुलासा किया कि उनके पति ने उन्हें किचन संभालने को कहा था।

Sharmila Tagore: 60-70 के दशक की दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने हिंदी सिनेमा में राज किया है। 'अराधना', 'कश्मीर की कली', 'अमर प्रेम' और 'एन ईवनिंग इन' पैरिस जैसी तमाम हिट फिल्मों में अपनी अदाएगी दिखाकर एक्ट्रेस ने लाखों दिलों में अपनी खास जगह बनाई है। आज भी उनके लाखों प्रशंसक हैं। शर्मिला की प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ सक्सेसफुल रही।

शर्मिला ने सुनाया मजेदार किस्सा
उन्होंने अपने करियर के पीक पॉइंट पर मशहूर क्रिकेटर और नवाब मंसूर अली खान पटौदी से 1968 में शादी की थी। नवाब पटौदी उर्फ टाइगर पटौदी और शर्मिला के शादी और रिश्तों के किस्से आज भी खूब सुने और याद किए जाते हैं। हाल ही में शर्मिला ने एक बार फिर अपने दिवंगत पति से जुड़ा एक मजेदार किस्सा सुनाया है। दरअसल वह हाल ही में अपनी पोती व एक्ट्रेस सारा अली खान के साथ मदर्स डे के एक कार्यक्रम में पहुंची थीं और इस दौरान उन्होंने पति टाइगर को याद कर एक किस्सा बताया।

Sharmila Tagore-Mansoor Ali Khan Pataudi
 

'टाइगर ने किचन में जाने को कहा'
शर्मिला ने इवेंट में बताया कि एकबार उनके पति मंसूर अली खान ने उन्हें रसोई संभालने के लिए कहा था। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, एक्ट्रेस ने किस्सा बताते हुए कहा- मेरे पति ने मुझसे कहा, 'तुम्हें दिन में कम से कम तीन बार किचन में जाना चाहिए। मैंने कहा, 'टाइगर, ये बहुत बुरा आइडिया होगा... अगर मैं किचन में गई तो ये यह बहुत ही बुरा हो सकता है। मैं वहां गई तो पूछना शुरू कर दूंगी कि ये चीज़ नहीं है, वो सामान कहां है। इससे तो रसोई में कोई इस्तीफा दे देगा। मुझे लगता है कि अगर मैं किचन में न ही जाऊं तो बेहतर होगा।

Sharmila Tagore-Mansoor Ali Khan Pataudi
 

'वह खुद खाना बनाने लगे'
आगे शर्मिला टैगोर ने खुलासा किया कि बाद में मंसूर को खुद हार माननी पड़ी और उन्होंने खुद ही खाना बनाना शुरू कर दिया। ये स्मार्ट आइडिया था क्योंकि उन्होंने काफी टेस्टी डिशेज बनाना शुरू कर दिया, जिससे उनका कॉन्फिडेंस और बढ़ गया। उन्होंने लोगों से रेसिपी पूछने के लिए कॉल करना शुरू कर दिया। वह यूट्यूब देखते, कोई नई डिश बनाते और दोस्तों से रेसिपी पूछा करते थे। शर्मिला ने आगे कहा- एक बार जब मैं लंदन में थी, तो किसी ने फोन कर कहा कि टाइगर ने हमें टेस्टी और शानदार खाना खिलाया है। तो... मेरे रसोई में न जाने के बावजूद भी वह बहुत अच्छा खाना बनाते थे।

1968 में की शादी
शर्मिला टैगोर ने कॉफी विद करण में खुलासा किया था कि मंसूर अली खान ने पैरिस में उन्हें शादी के लिए प्रपोज़ किया था। दोनों ने 27 दिसंबर 1968 को शादी की थी। इस शादी से उनके तीन बच्चे हैं जिनका नाम- सैफ अली खान, सोहा अली खान और सबा पटौदी है।

CH Govt Haryana Ad jindal steel hbm ad
5379487