Logo
election banner
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर उनकी बेटी व एक्ट्रेस सारा अली खान ने उन्हें खास अंदाज में बर्थडे विश किया है। सारा ने अपनी मॉम अमृता के लिए शायराना अंदाज में एक पोस्ट शेयर किया है।

Amrita Singh 66th Birthday: 80-90 दशक की खूबसूरत अभिनेत्री अमृता सिंह (Amrita Singh) के लाखों प्रशंसक हैं। उन्होंने 1983 में आई फिल्म 'बेताब' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद से ही उन्हें खूब सराहा गया। आज भी लोग उनकी अदाएगी के फैन हैं। आज 9 फरवरी को अमृता सिंह अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं। 

इस मौके पर भला उनकी बेटी कैसे पीछे रह सकती हैं। अपनी मॉम का खास दिन और ज्यादा स्पेशल बनाने के लिए एक्ट्रेस सारा अली खान ने भी अपना खास टैलेंट दिखाते हुए मां अमृता सिंह को शायराना अंदाज में बर्थडे विश किया है।

सारा ने शेयर की मॉम अमृता के साथ अनदेखी तस्वीर
सारा अली खान बचपन से ही अपनी मां अमृता सिंह के काफी क्लोज हैं। जहां एक ओर बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर हजारों फैंस, अमृता को उनके जन्मदिन पर बधाईयां दे रहे हैं, तो वहीं सारा अली खान ने भी अपनी मां के लिए एक प्यारी कविता लिखते हुए उन्हें विश किया है। एक्ट्रेस ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर अमृता सिंह के साथ दो अनदेखी तस्वीरें शेयर की हैं जिसमें वो अपनी आगामी फिल्म 'मर्डर मुबारक' के सेट पर क्लैप बोर्ड हांथ में पकड़े नजर आ रही हैं। इन तस्वीरों में सारा अपनी मॉम को हग करते दिख रही हैं।

मां के लिए लिखी खास कविता
इसी के साथ एक्ट्रेस ने अपनी मॉम के लिए एक प्यारा सा शायराना नोट भी लिखा है। उन्होंने कैप्शन में लिखा- "मेरी दुनिया मेरी मम्मी जान, आप में बस्ते मेरे प्राण... माय बिगेस्ट इंडीवर इज़ टू कीप योर मान... (मेरी सबसे बड़ी कोशिश है आपका मान बढ़ाना), आपने दिया इतना आसमान... कि मैं भर सकूं आसमान में उड़ान... आप ही मेरी दुनिया और जहान।" इसी के साथ सारा ने राइमिंग करते हुए अपनी मॉम के लिए कविता लिखी है जो पढ़ने में काफी मजेदार है। आप भी देखें सारा का ये शायराना पोस्ट।

मॉम अमृता के क्लोज हैं सारा 
सारा अली खान अपने पेरेंट्स अमृता सिंह और सैफ अली खान के तलाक के बाद से ही अपनी मां के साथ रहती हैं। मां और बेटी की ये जोड़ी लोगों को बहुत पसंद आती है। दोनों अक्सर साथ में पार्टी करते और वेकेशन पर क्वालिटी टाइम स्पेंड करती नजर आते हैं। अक्सर सारा के साथ उनके भाई इब्राहिम को भी स्पॉट किया जाता है।

ऐसी थी सैफ-अमृता की कहानी
अमृता सिंह और सैफ अली खान का रिश्ता किसी से छिपा नहीं रहा है। जब अभिनेत्री अपने करियर के पीक पॉइंट पर थीं तब उन्होंने अपने से 12 साल छोटे एक्टर सैफ अली खान से शादी रचाई थी। सैफ और अमृता ने 1991 में शादी की थी। तब सैफ अली खान सिर्फ 20 साल के थे और अमृता 32 साल की थीं। दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा लेकिन वक्त ढलते-ढलते दोनों के बीच ऐसी दूरियां आईं के दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया। शादी के 13 साल बोद दोनों के रास्ते अलग हो गए और 2004 में उन्होंने तलाक ले लिया। तलाक के बाद अमृता को बच्चों की कस्टडी मिली जिसके बाद से ही सारा अली खान और इब्राहिम अपनी मां के साथ रहने लगे। 

तो वहीं तलाक के काफी समय बाद सैफ अली खान की लाइफ में बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर की एंट्री हुई। दोनों ने फिल्म टशन में साथ काम किया जहां से उनके लव अफेयर की कहानी शुरू हुई और 5 साल डेटिंग के बाद दोनों ने 2012 में शादी की थी। 

5379487