Logo
election banner
'केबीसी 15' के हाल ही के एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने प्रतिभागी ललित कुमार से बॉलीवुड अभिनेत्री हेलेन से जुड़ा एक सवाल किया था। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने हेलेन के बारे में एक किस्सा शेयर किया।

Amitabh Bachchan talks about Helen in KBC -15: दर्शकों के बीच रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पती' हमेशा से ही सराहा जाता है। सवाल-जवाब के इस खेल में कई ऐसी बातें सामने आती हैं जिससे लोगों के अंदर जिज्ञासा पैदा हो जाती है। 'केबीसी 15' के हाल ही के एक एपिसोड में भी एक प्रतियोग से ऐसा सवाल किया जिसके बार में आम लोग भी शायद ही वाकिफ होंगे। 

हाल ही में 'केबीसी 15' के एक एपिसोड में प्रतिभागी ललित कुमार को हॉटसीट पर बैठने का मौका मिला। ललित कुमार से 25 लाख का एक सवाल पूछा गया जिसपर वह अटक गए और उन्होंने गेम को बीच में ही छोड़ने का फैसला ले लिया। शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने उनसे बॉलीवुड अभिनेत्री हेलेन से जुड़ा एक सवाल किया था जिसका प्रतिभागी जवाब नहीं दे पाए थे।

ये था हेलेन से जुड़ा सवाल
शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने ललित कुमार से 25 लाख के लिए सवाल किया- "किस अभिनेत्री का जन्म म्यांमार में हुआ था और वह दूसरे विश्व युद्ध के दौरान अपने परिवार के साथ वह भारत भाग आई थीं?" इस सवाल के लिए उन्होंने ऑप्शन दिए- सुलोचना, सुरैया, हेलेन और नादिरा। लेकिन ललित कुमार इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए और उन्होंने बिना रिस्क लिए गेम को क्विट करने का फैसला ले लिया और वह 12.50 लाख रुपए की प्राइज़ मनी लेकर वापस आ गए।

अमिताभ ने बताई हेलेन की पूरी कहानी
प्रतिभागी ललित कुमार के गेम को क्विट करने के बाद अमिताभ ने सही जवाब देते हुए बताया- "हेलेन और उनका परिवार म्यांमार से भागकर भारत आया था, जिसे पहले बर्मा कहा जाता था। 1943 में बर्मा पर जापानी कब्जे से बचने के लिए उन्हें वहां से भागना पड़ा था। भारत आने के लिए उन्हें कई सारे पहाड़, झाड़ियां और नदियों को पार करके आना पड़ा। जिसके बाद फिल्मों में काम कर वह हमारी फिल्म इंडस्ट्री की एक लोकप्रिय अभिनेत्री बन गईं।"

5379487