Logo
election banner
सोमवार को अभिनेता इरफान खान की चौथी डेथ एनिवर्सरी है। 29 अप्रैल 2020 को अभिनेता का कैंसर के चलते निधन हो गया था। एक्टर के बेटे बाबिल खान ने अपने पिता को याद करते हुए एक भावुक नोट शेयर किया है।

Irrfan Khan 4th Death Anniversary: दिवंगत अभिनेता इरफान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के मंझे हुए कलाकारों में से एक थे। 29 अप्रैल 2020 को कैंसर से जंग हार कर उनका निधन हो गया। भले ही इरफान आज दुनिया को अलविदा कह चुके हों, पर आज भी उनकी यादें फैंस के दिलों में जिंदा हैं। उनके बेटे बाबिल खान और पत्नी सुतापा सिकदर अक्सर सोशल मीडिया पर उनकी याद में अपनी भावनाएं साझा करते रहते हैं। वहीं सोमवार को उनकी चौथी डेथ एनिवर्सरी है। एक बार फिर बाबिल को अपने दिवंगत पिता की याद सताई है।

पिता की याद में भावुक हुए बाबिल
बाबिल ने बीते दिन रविवार (28 अप्रैल 2024) अपने इंस्टाग्राम पर अपने दिवंगत पिता व एक्टर इरफान की कई तस्वीरें शेयर कीं। इन तस्वीरों के साथ उन्होंने अपनी भालनाएं भी व्यक्त की हैं। पहली अपनदेखी तस्वीर में इरफान खान का एक पक्षी को दाना खिलाते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी फोटो में ब्लू कलर की शर्ट पहने और चश्मा लगाए किसी स्क्रिप्ट को हाथ में लिए दिख रहे हैं। तो वहीं तीसरी तस्वीर फिल्म अंग्रेजी मीडियम के सेट की नजर आ रही हैं जिसमें इरफान खान ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस से सबका दिल लूट लिया था। तस्वीर में उनके साथ दीपक डोबरियाल भी दिख रहे हैं।

शेयर किया नोट
इरफान खान की चौथी डेथ एनिवर्सरी पर बाबिल ने तस्वीरें शेयर कर नोट लिखा- "आपने मुझे योद्धा बनना सिखाया, और इसके साथ प्यार और दयालुता के साथ जुड़ना भी सिखाया। आपने मुझे उम्मीद रखने की शिक्षा दी और मुझे लोगों के लिए लड़ना सिखाया। आपके पास सिर्फ फैंस नहीं हैं, आपका एक परिवार है... और मैं आपसे वादा करता हूं बाबा, जब तक आप मुझे नहीं बुलाएंगे, मैं अपने लोगों और हमारे परिवार के लिए लड़ूंगा। मैं हार नहीं मानूंगा। मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Babil (@babil.i.k)

कैंसर से हारा जीवन
इरफान खान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। लाइफ ऑफ पाय, अंग्रेजी मीडियम, लंच बॉक्स, हिंदी मीडिय, पीकू जैसी तमाम सुपरहिट फिल्में देने वाले दिवंगत अभिनेता इरफान खान आज भी दिलों फैंस के दिलों में बसे हुए हैं। पान सिंह तोमर के लिए उन्हें  2013 में बेस्ट एक्टर के लिए नेशनल फिल्म अवार्ड मिला था। साल 2011 में उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्म श्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। अभिनेता का 29 अप्रैल 2020 को कैंसर के चलते उनका निधन हो गया था। 53 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा।

5379487