Logo
election banner
Salman Khan Firing: मुंबई के गैलेक्सी अपार्टमेंट स्थित सलमान खान के घर के बाहर रविवार तड़के करीब 4.30 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच अज्ञात बंदूकधारियों ने अचानक फायरिंग की। 

Salman Khan Firing: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले बदमाशों की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। रविवार सुबह (14 अप्रैल को) अभिनेता के मुंबई स्थित घर के बाहर 3 राउंड गोलियां चली थीं। दो हमलावर यहां लगे सीसीटीवी में कैद हुए हैं, जिसमें एक ब्लैक एंड व्हाइट टी-शर्ट में दिख रहा है, जबकि दूसरा लाल रंग की टी-शर्ट पहने हुए है। इन दोनों के मुंबई से भागने की आशंका जताई जा रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर अज्ञात बंदूकधारी तड़के करीब 4.30 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच अचानक फायरिंग करने लगे थे। दोनों हमलावार बाइक पर सवार होकर आए थे। तब उन्होंने हेलमेट पहन रखा था। सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की घटना के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई पुलिस को जांच के निर्देश दिए हैं। अब पुलिस को इन बदमाशों के सीसीटीवी हासिल करने में सफलता मिली है। सूत्रों के मुताबिक, शूटर्स को लेकर कुछ अहम सुराग केंद्रीय एजेंसियों के हाथ भी लगे हैं।

मुंबई क्राइम ब्रांच टीम ने शुरू की जांच
फायरिंग की घटना के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच के अफसर और बांद्रा पुलिस की टीम सलमान खान के घर पहुंची। फोरेंसिक विशेषज्ञों ने मामले की जांच शुरू की है। पुलिस ने शूटरों का पता लगाने और आगे की जांच करने के लिए गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सड़क के दोनों ओर लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज जब्त कर लिया। पुलिस उपायुक्त (DCP) भी सलमान खान के घर के बाहर पहुंचे।

लॉरेंस बिश्नोई कई बार दे चुका है सलमान को धमकी
बता दें कि पंजाब की जेल में बंद  गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ओर से सलमान खान को कई बार जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है। कुछ समय पहले, लॉरेंस बिश्नोई ने कनाडा में अभिनेता और गायक गिप्पी ग्रेवाल के घर पर फायरिंग करवाई थी। लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी और कनाडा से ऑपरेट कर रहे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। गोल्डी बरार ने कहा था कि गिप्पी ग्रेवाल के सलमान खान के साथ करीबी रिश्ते हैं, इसलिए उसे निशाना बनाया गया। 

सलमान खान के ऑफिस को मिला था धमकी भरा ईमेल
2023 में सलमान खान के ऑफिस को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से धमकी भरा ईमेल मिला था। इसके बाद, मुंबई पुलिस ने सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी और उन्हें वाई प्लस सुरक्षा प्रदान की। मोहित गर्ग की आईडी से भेजे गए ईमेल में सलमान खान और गोल्डी बरार के बीच मीटिंग फिक्स करने मांग की गई थी। साथ ही लॉरेंस बिश्नोई के एक इंटरव्यू का भी जिक्र किया गया था जिसमें बिश्नोई ने मांगें ना मानने पर नतीजे भुगतने की चेतावनी दी गई थी। सलमान के मैनेजर प्रशांत गुंजालकर की शिकायत  पर, मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

5379487