Logo
election banner
UP Polytechnic Admission Entrance Exam 2024: यूपी पॉलिटेक्निक कॉलेज में एडमिशन होने वाली प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। काउंसिल की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवार अब 10 मई 2024 तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

UP Polytechnic Admission 2024: उत्तर प्रदेश के पॉलिटेक्निक कॉलेज में एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम काउंसिल उत्तर प्रदेश(JEECUP 2024) परीक्षा स्थगित हो गई है। नोटिफिकेशन के अनुसार अब कैंडिडेट्स 10 मई 2024 तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

16 मार्च से 22 मार्च 2024 तक होनी थी परीक्षा
यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 जनवरी 2024 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 4 मार्च 2024 तक का समय मिला था और प्रवेश परीक्षा 16 मार्च से 22 मार्च 2024 तक होने वाली थी। अब परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी गई है। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थें। इस बीच परीक्षा स्थगित होने की खबर सामने आई है।

आवेदन की आखिरी तारीख(UP Polytechnic Exam)
ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम काउंसिल उत्तर प्रदेश (JEECUP 2024) परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 10 मई कर दी गई है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन(UP Polytechnic Exam)

  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर Latest Exams के लिंक पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर JEECUP 2024 Apply Here लिंक पर क्लिक करें।
  • नए पेज में मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन पूर्ण होने के बाद प्रिंट आउट ले लें।

JEECUP 2024 एग्जाम पैटर्न
JEECUP परीक्षा का सिलेबस सभी कोर्स के लिए अलग-अलग है। यूपीजेईई पॉलिटेक्निक परीक्षा 2 घंटे और 30 मिनट के लिए आयोजित की जाएगी। प्रश्न पत्र में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। अंकन योजना के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए 4 अंक और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 अंक दिया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट न छूटने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।

5379487