Logo
Manipur 10th Result 2024: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, मणिपुर के कक्षा 10वीं के छात्रों का परिणाम जल्द घोषित होंगे।

Manipur 10th Result 2024: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, मणिपुर के कक्षा 10वीं के छात्रों का परिणाम जल्द घोषित होंगे। छात्रों का लंबा इंतजार बहुत जल्द समाप्त होने वाला है। हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट bsem.nic.in  से रिजल्ट चेक कर सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मई के आखरी सप्ताह में परिणाम जारी होंगे। 

बता दें, छात्रों को अपना मणिपुर HSLC रिजल्ट 2024 Download करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा। बोर्ड 10वीं के टॉपर्स, लिंग, श्रेणी, स्कूलों में छात्रों के प्रदर्शन का ऐलान करेगा। स्कोरकार्ड में उम्मीदवार का नाम, जन्म तिथि, प्रत्येक विषय में प्राप्त अंक, डिवीजन और रिजल्ट की स्थिति का उल्लेख होगा।

रिजल्ट आने के बाद जारी होगी मार्कशीट
बोर्ड के अनुसार, उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को रिजल्ट जारी होने के तुरंत बाद कक्षा 10वीं का मूल प्रमाण-पत्र-सह-मार्कशीट जारी कर दिया जाएगा। कोई अन्य मूल प्रमाण-पत्र या मार्कशीट अलग से जारी नहीं होगी।

उत्तीर्ण होने के लिए लाने होंगे इतने अंक 
आधिकारिक रिजल्ट वेबसाइट के अलावा, मणिपुर 10वीं परिणाम 2024 को डिजिलॉकर पर भी देख सकेंगे।  इसके आलावा एसएमएस के जरिए भी देखा जा सकता है। बता दें, उम्मीदवारों को उत्तीर्ण घोषित होने के लिए हाई स्कूल परीक्षा में कम से कम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे।

jindal steel Ad
5379487