Logo
Maharashtra SSC Result 2024: महाराष्ट्र बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन 27 मई, 2024 को महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं के नतीजे घोषित करेगा। नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे बताए तरीके से अपनी रिजल्ट देख सकेंगे।

Maharashtra SSC Result 2024: महाराष्ट्र बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MBSHSE) ने महाराष्ट्र एसएससी परिणाम तिथि 2024 की घोषणा कर दी है। महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं परिणाम 27 मई को दोपहर 1 बजे घोषित किया जाएगा। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in के माध्यम से अपना परिणाम देख सकेंगे।

26 लाख छात्र हुए थे शामिल
इस वर्ष एमएसबीएसएचएसई कक्षा 10 की परीक्षा फरवरी-मार्च के महीने में आयोजित की गई थी और लगभग 26 लाख छात्र महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10 वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। महाराष्ट्र कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 2024 मार्च में पुणे, नागपुर, छत्रपति संभाजीनगर, मुंबई, कोल्हापुर, अमरावती, नासिक, लातूर और कोंकण नामक नौ डिवीजनल बोर्डों के माध्यम से आयोजित की गई थी।

28 मई से शुरू होंगे अंकों के सत्यापन और उत्तर पुस्तिकाओं के लिए आवेदन
जो छात्र परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं वे अंकों के सत्यापन और उत्तर पुस्तिकाओं की फोटोकॉपी के लिए आवेदन कर सकेंगे। परिणाम के बाद की गतिविधियों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 28 मई 2024 से शुरू होगी। उम्मीदवार 6 जून तक आवेदन कर सकेंगे।

कब से कर सकेंगे पूरक परीक्षा के लिए आवेदन
इसके अलावा, जो छात्र एक या अधिक विषयों में असफल होते हैं, उन्हें 31 मई से पूरक परीक्षा के लिए आवेदन करने का मौका मिलेगा। सुधार परीक्षा जुलाई-अगस्त के महीने में आयोजित की जाएगी।

Maharashtra SSC Result कैसे जांचें? 

  • सबसे पहले उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर MSBSHSE 10वीं रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। 
  • अपना रोल नंबर और मां का नाम जैसे आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें। 
  • एमएसबीएसएचएसई 10वीं का परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।
5379487