Logo
election banner
NTA की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार,ड्रेस कोड का ध्यान रखना होगा। बहुत अधिक जेब वाले कपड़े पहनकर कर न जाएं।

JEE Main 2024 Session-1: जेईई मेन्स 2024 सेशन 1 परीक्षा कल यानी 24 जनवरी 2024 से 1 फरवरी 2024 तक होगा। परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक प्रवेश पत्र नहीं डाउनलोड किया है। वह JEE Mains की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम देश भर में  NTA की ओर से आयोजित किया जाएगा। परीक्षा के लिए NTA ने ड्रेस कोड निर्धारित किया है, जिनका पालन सभी परीक्षार्थियों को करना होगा। निर्धारित ड्रेस कोड का पालन नहीं करने वाले कैंडिडेट्स को एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं होगी। वहीं देरी से आने वाले कैंडिडेट को भी परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। 

ड्रेस कोड का ध्यान रखें
NTA की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार,ड्रेस कोड का ध्यान रखना होगा। बहुत अधिक जेब वाले कपड़े पहनकर कर न जाएं। साथ ही किसी भी प्रकार के आभूषण केंद्र पर न पहनकर जाएं। हल्के कपड़े जैसे कि टी-शर्ट और जींस, टॉप या कुर्ती पहनकर परीक्षा केंद्र पर आ सकते हैं। 

एग्जाम गाइडलाइंस का पालन करें
सभी उम्मीदवारों को एग्जाम शुरू होने से कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा सेंटर पर पहुंचना होगा। परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को अपना नाम और रोल नंबर टेस्ट के दौरान दी गई रफ शीट के ऊपर लिखना होगा। सभी अभ्यर्थी को परीक्षा हॉल से बाहर निकलने से पहले रफ शीट के साथ-साथ प्रवेश पत्र भी निरीक्षक को लौटाना होगा। परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल फोन, स्मार्ट वाज, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि लेकर जाने पर प्रतिबंध है। 

5379487