Logo
election banner
ICAI CA Foundation Result: सीए फाउंडेशन, इंटर और फाइनल मई 2024 सेशन की परीक्षा के लिए आवेदन भरे जा रहे हैं। परीक्षा 20 जून से 26 जून के बीच होगी।

ICAI CA Foundation Result: आईसीएआई सीए फाउंडेशन दिसंबर 2023 परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा। तारीख घोषित कर दी गई है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने दिसंबर 2023/जनवरी 2024 में आयोजित चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाउंडेशन परीक्षा रिजल्ट के बारे में जानकारी साझा किया है। 

7 फरवरी 2024 को जारी होंगे नतीजे
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ICAI सीए फाउंडेशन दिसंबर/जनवरी परीक्षा के नतीजे 7 फरवरी 2024 को घोषित हो सकते हैं। उम्मीदवार ICAI की आधिकारिक वेबसाइट पर icai.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। बता दें, आईसीएआई की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, ICAI CA परीक्षा का आयोजन 31 दिसंबर 2023 से 6 जनवरी 2024  तक हुआ था। इस परीक्षा के करीब 290 केंद्रों बनाए गए थे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ICAI की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। 

ऐसे चेक करें रिजल्ट
सबसे पहले ICAI की ऑफिशियल वेबसाइट icai.org पर जाएं। 
इसके बाद होम पेज पर दिए गए Important Announcements सेशन पर क्लिक करें। 
यहां आईसीएआई सीए फाउंडेशन दिसंबर/जनवरी परीक्षा परिणाम के लिंक क्लिक करें। 
क्रेडेंशियल कोड दर्ज करें 
अब आईसीएआई सीए फाउंडेशन रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिख जाएगा। 

सीए फाउंडेशन, इंटर और फाइनल के आवेदन शुरू
गौरतलब है कि परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में हुआ था। सीए फाउंडेशन परीक्षा में सफल उम्मीदवार सीए इंटर परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे। आईसीएआई सीए फाउंडेशन परीक्षा में सफल होने के लिए अभ्यर्थी को प्रत्येक विषय में न्यूनतम 40 प्रतिशत अंक लाना होगा। साथ ही चार विषयों में कुल 50 प्रतिशत अंक लाने होंगे। आईसीएआई सीए फाउंडेशन परीक्षा पैटर्न के अनुसार, प्रत्येक गलत उत्तर के लिए मिलने वाले नंबरों में से एक चौथाई अंक काटा जाएंगे। वहीं सीए फाउंडेशन, इंटर और फाइनल मई 2024 सेशन की परीक्षा के लिए आवेदन भरे जा रहे हैं। परीक्षा 20 जून से 26 जून के बीच होगी। कैंडिडेट 23 फरवरी 2024 तक एग्जाम में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। 

5379487