Logo
election banner
CG Board Result: छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा समाप्त होने के बाद से परीक्षार्थियों को रिजल्ट का इंतजार है। बोर्ड ने मई के पहले सप्ताह में रिजल्ट घोषित होने की संभावना जताई है।

CG Board Result: छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा समाप्त होने के बाद से परीक्षार्थियों को रिजल्ट का इंतजार है। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अभी तक रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं दी है। लेकिन बोर्ड ने मई माह के पहले सप्ताह में रिजल्ट घोषित होने की संभावना जताई है। 

6 लाख छात्रों ने दी बोर्ड परीक्षा 
बता दें कि 10वीं बोर्ड की परीक्षा 21 मार्च और 12वीं की परीक्षा 23 मार्च तक आयोजित हुई थी। इस बार 10वीं में 3 लाख 45 हजार और 12वीं के 2 लाख 61 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। प्रदेश में 180 अति संवेदनशील केंद्र बनाए गए थे, कुल 2,475 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा हुई थी। 

रिजल्ट का तनाव ना ले छात्र
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव पुष्पा साहू ने बताया कि बच्चों को परीक्षा परिणाम के बारे में सोचकर घबराने की जरूरत नहीं है। जब तक रिजल्ट नहीं आता है, उसके बारे में सोचकर तनाव लेने की आवश्यकता नहीं है। 

कुल 36 सेंटर में हो रहा मूल्यांकन
माध्यमिक शिक्षा मंडल हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल की एग्जाम प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। उत्तर पुस्तिकाओं की जांच जारी है। इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में कुल 36 सेंटर बनाए गए हैं। 

5379487