Logo
election banner
Central School Time Table: केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। जारी समय-सारणी के अनुसार कक्षा-1 के लिए आवेदन-ऑनलाइन के माध्यम से 15 अप्रैल की शाम 5 बजे तक किया जा सकेगा।

Central School Time Table: केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। जारी समय-सारणी के अनुसार कक्षा-1 के लिए आवेदन-ऑनलाइन के माध्यम से 15 अप्रैल की शाम 5 बजे तक किया जा सकेगा। इसके बाद सभी पंजीकृत विद्यार्थियों की चयनित एवं प्रतीक्षित अंतिम सूची का प्रदर्शन 19 अप्रैल तक होगा। 

चयनित विद्यार्थियों का प्रवेश  8 मई तक होगा। शिक्षा के अधिकार के अंतर्गत एवं अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग प्रवेश के लिए दूसरी अधिसूचना (कक्षा-I) यदि पर्याप्त आवेदन पत्र प्राप्त न हुए हों तो 8 से 15 मई तक तथा सूची का प्रदर्शन 22 से 27 मई के बीच किया जाएगा। गैर केवि के छात्र, छात्रा कक्षा-XI में प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रवेश सूची जारी करना एवं प्रवेश रिक्तियां होने की स्थिति में केवि के ग्यारहवीं के स्टूडेंट्स के एडमिशन के बाद, कक्षा -XI के प्रवेश की अंतिम तिथि सीबीएसई के दसवीं के रिजल्ट के 30 दिनों के अंदर होगी।

केंद्रीय विद्यालय द्वारा जारी समय-सारणी के अनुसार कक्षा-II तथा अन्य कक्षाओं का पंजीकरण (in offline mode) (कक्षा-XI को छोडकर), कक्षा- विशेष में रिक्तियां होने की स्थिति में 1 से 10 अप्रैल तक कक्षा द्वितीय तथा आगे की कक्षाओं के लिए सूची 15 अप्रैल तक जारी होगी। कक्षा द्वितीय तथा आगे की कक्षाओं के लिए प्रवेश 16 से 29 अप्रैल के मध्य होगा। कक्षा -XI को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं के प्रवेश की अंतिम तिथि 29 जून तक केवि के छात्र, छात्रा कक्षा-XI में प्रवेश के लिए पंजीकरण दसवीं के रिजल्ट के 10 दिनों के अंदर किया जाएगा। इसके बाद केवि के छात्र-छात्रा कक्षा XI की प्रवेश सूची जारी होगी। इसमें प्रवेश के लिए दसवीं के रिजल्ट आने के बाद 20 दिनों का समय दिया जाएगा। 

jindal steel Ad
5379487