Logo
election banner
Bihar Board Madarsa Result 2024: मौलवी की परीक्षा चार संकाय इस्लामियात, मौलवी कला, मौलवी कॉमर्स, मौलवी विज्ञान में आयोजित हुई। इस्लामियात में कुल 5,894 उम्मीदवार भाग लिए।

Bihar Madarsa Board Result 2024: बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड (BSMEB) ने वस्तानिया, फौक्वानिया और मौलवी परीक्षाओं के लिए बिहार मदरसा बोर्ड के नतीजे जारी कर दिया है। जिन छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था, वे आधिकारिक साइट bsmebpatna.com पर जाकर ऑनलाइन देख सकते हैं।

अपना रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपने रोल कोड और रोल नंबर दर्ज करना पड़ेगा। मदरसा बोर्ड परिणाम को देखने के लिए में छात्र का नाम, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि, दर्ज करना होगा। बता दें, अगर कोई छात्र अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं है तो वे कॉपी की दुबारा जांच करा सकता है। इसके लिए आवेदन कर सकता हैं। 15 दिन बाद फाइनल मार्कशीट जारी होगी। 
चार संकाय में हुई परीक्षा

आपको बता दें कि मौलवी की परीक्षा चार संकाय में हुई है। इस्लामियात, मौलवी कला, मौलवी कॉमर्स, मौलवी विज्ञान में आयोजित हुई। इस्लामियात में कुल 5,894 उम्मीदवार भाग लिए। इनमें फर्स्ट डिवीजन से 3,308 उम्मीदवार, सेकंड डिवीजन से 2315 उम्मीदवार और थर्ड डिवीजन से सिर्फ 12 उम्मीदवार ही परीक्षा में सफल हुए हैं।

ऐसे चेक करें परिणाम 
छात्र ऑफिशियल वेबसाइट bsmebpatna.com पर जाएं। 
इसके बाद होम पेज पर मौजूद वास्तानिया रिजल्ट, फौकानिया रिजल्ट या मौलवी रिजल्ट लिंक पर ओपन करें। 
वहां अपना रोल नंबर दर्ज करें।
अब उम्मीदवार का रिजल्ट सामने स्क्रीन पर दिखने लगेगा। 
डाउनलोड कर रख लें। 

5379487