Logo
election banner
Bihar 12th Compartment Registration Date Extended: बिहार बीएसईबी इंटर कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट को 7 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। जिन उम्मीदवारों की बीएसईबी इंटर की परीक्षा में कंपार्टमेंट आई हैं। उन उम्मीदवारों के पास इंटर पास करने का आखिरी मौका है।

Bihar 12th Compartment Registration Date Extended: बीएसईबी इंटर कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन करने की लिए बोर्ड ने लास्ट डेट को बढ़ा दिया है। जिन उम्मीदवारों ने बीएसईबी कक्षा 12वीं के परिणाम में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है या उत्तीर्ण नहीं हुए तो बिहार बोर्ड छात्रों को बीएसईबी इंटर पास करने का एक और मौका दे रहा है। इसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन 07  अप्रैल 2024 तक स्वीकार किए जा रहे हैं।

23 मार्च को जारी हुआ था 12वीं का रिजल्ट
बीएसईबी कक्षा 12 रिजल्ट 2024 की आधिकारिक घोषणा 23 मार्च को दोपहर 1:30 बजे आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की गई। बिहार बोर्ड कक्षा 12 में साइंस, आर्ट्स, कॉमर्स में कुल पास प्रतिशत 87.21 फीसदी रहा।

और पढ़ें: बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने का लास्ट चांस; लेट फीस के साथ तुरंत करें रजिस्ट्रेशन

कितने छात्र हुए फेल?
बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा इस साल 1 फरवरी से 12 फरवरी तक आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में कुल 12.91 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। जिनमें से कुल 11 लाख 26 हजार 439 एग्जाम में पास हुए। बिहार बोर्ड 12वीं के तीनों स्ट्रीम मिलाकर 1 लाख 63 हजार 216 स्टूडेंट्स इंटरमीडिएट परीक्षा में फेल हुए हैं।

ऐसे करें तुरंत आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट SeniorSecondary.biharboardonline.com पर जाएं।
  • नए पेज में 'कम्पार्टमेंट और स्पेशल फॉर्म 2024' लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना वैध लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। 
  • सभी आवश्यक विवरण भरें और शुल्क का जमा  करें।
  • पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 'सबमिट' पर क्लिक करें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें।
5379487