Logo
election banner
Bihar Board : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक और इंटर की विशेष परीक्षा एवं कंपार्टमेंटल परीक्षा के डेट जारी कर दिए हैं।

Bihar Board : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक और इंटर की विशेष परीक्षा एवं कंपार्टमेंटल परीक्षा के डेट जारी कर दिए हैं। इसकी जानकारी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने दिया। उन्होंने बताया कि मैट्रिक की विशेष परीक्षा और कंपार्टमेंटल परीक्षा 4 मई से लेकर 11 मई तक आयोजित की जाएगी।

बोर्ड ने जारी किए निर्देश 
बता दें, बिहार बोर्ड ने परीक्षा की तारीख के साथ ही कई निर्देश भी जारी किए हैं।  परीक्षा दो पाली में आयोजित होगी। दोनों पाली में परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को परीक्षा प्रारंभ होने से 30 मिनट पहले पहुंचना होगा। उन्हीं को प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से शुरू होगी जो 12 :45 तक चलेगी। प्रथम पाली में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर हर हालत में 9 बजे तक आना होगा। अन्यथा उन्हें अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा देपहर 2:00 बजे से प्रारंभ होगी, जो शाम के 5:15 तक चलेगी। दूसरी पाली में शामिल होने के लिए
परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर 1:30 बजे तक आना होगा। वर्ना उन्हें अंदर प्रवेश करने की इजाजत नहीं मिलेगी।

 मिलेगा अतिरिक्त समय 
बिहार बोर्ड ने उम्मीदवारों को 15 मिनट का अतिरिक्त समय देगी। इस संबंध में बोर्ड ने बताया कि यह अतिरिक्त समय परीक्षार्थियों को प्रश्नों को पढ़ने और समझने के लिए दिया जाएगा। अभ्यर्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षा 29 अप्रैल और 30 अप्रैल को होगी।

5379487