Logo
election banner
Admission Open: सीएम राइजिंग स्कूल में दाखिला के लिए 16 मार्च शनिवार से कक्षा केजी और कक्षा 1 के लिए एडमिशन फॉर्म भर सकते हैं। वहीं, फॉर्म भरने की लास्ट डेट 23 मार्च तय की गई है।

Admission Open: मध्य प्रदेश में सीएम राइजिंग स्कूल में नए एजुकेशन सेशन 2024-25 के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शनिवार को ऑनलाइन फॉर्म रिलीज कर दिया गया हैं। शनिवार 16 मार्च से पेरेंट्स सीएम राइजिंग स्कूलों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालाकि यह एडमिशन प्रक्रिया कक्षा केजी और कक्षा 1 में प्रवेश के लिए शुरू की गई है। सीएम राइज स्कूलों में प्रवेश के लिए मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट educationportal.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

लॉटरी सिस्टम से प्रवेश 
बता दें, सेंट्रल स्कूलों की तर्ज पर ही सीएम राइज स्कूलों में लॉटरी सिस्टम के माध्यम से बच्चों की प्रवेश प्रक्रिया संपन्न होती है। यह लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा सीएम राइज स्कूलों के लिए प्रवेश नीति जारी की गई है। इस प्रवेश नीति के अनुसार जिला स्तरीय सीएम राईज स्कूल में पहले से ही बच्चे पढ़ रहे हैं। इसके साथ ही सीएम राइज स्कूल में शिक्षक या अन्य स्टाफ के बच्चों को भी एडमिशन में प्राथमिकता का नियम है। इन बच्चों के बाद खाली रह गई सीटों पर ही अन्य बच्चों को प्रवेश दिया जाता है।

इस डेट तक ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन
सीएम राइजिंग स्कूल में दाखिला के लिए 16 मार्च शनिवार से कक्षा केजी और कक्षा 1 के लिए एडमिशन फॉर्म भर सकते हैं। वहीं, फॉर्म भरने की लास्ट डेट 23 मार्च तय की गई है। 28 मार्च 2024 तक प्रवेश सूची जारी कर दी जाएगी।
 नए सत्र 2024-25 में पढ़ाई 1 अप्रैल से शुरू हो जाएगी। 

ये डॉक्यूमेंट्स जरूरी
 समग्र आईडी कार्ड
 जाति प्रमाण पत्र
 मोबाइल नंबर
पासपोर्ट साइज फोटो
 आवेदक का आधार कार्ड
आयु संबंधित प्रमाण पत्र
 पिछली कक्षा की अंक सूची
 

jindal steel Ad
5379487